1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं, जानिए क्या हुआ खुलासा

मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं, जानिए क्या हुआ खुलासा

मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी के अनुसार, मनसुख का शव मिलने के करीब 12 से 24 घंटे पहले उनकी मौत हो गई। प्राथमिक तौर पर अभी मनसुख हिरेन की मौत का कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 06, 2021 19:54 IST
मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं, शरीर पर कोई जख्म के निशान नहीं - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं, शरीर पर कोई जख्म के निशान नहीं 

मुंबई में उद्योगपति रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट शनिवार को डॉक्टरों ने पुलिस को सौंप दी है। उधर, ठाणे के जोन-1 डीएसपी अविनाश अंबुरे ने बताया कि मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट हिरेन के परिवार वालों को सौंप दी गई है। हालांकि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मनसुख हिरेन की मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। विसरा प्रिसर्व कर आगे की जांच के लिए भेजा दिया गया है। 

मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी के अनुसार, मनसुख का शव मिलने के करीब 12 से 24 घंटे पहले उनकी मौत हो गई। प्राथमिक तौर पर अभी मनसुख हिरेन की मौत का कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है। शरीर पर कोई जख्म के निशान नहीं पाए गए हैं। 

शरीर पर कोई जख्म नहीं लेकिन मौत के कारण की पूरी जानकारी केमिकल एनेलिसिस रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगी कि शरीर में कोई केमिकल या जहर तो नहीं था। 

किसी तरह के फाउल प्ले की जानकारी भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं आयी है। डीसीपी अम्बुरे ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट परिवार को सौंप दी है।

बता दें कि, मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियो के मालिक और ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत मामले की गुत्थी उलझती ही जा रही है। शुक्रवार को मनसुख हिरेन का शव संदिग्ध अवस्था में ठाणे की खाड़ी में मिला था। पुलिस का कहना है कि मामला आत्महत्या का लग रहा है। वहीं उनके परिवार ने उनकी हत्या का आरोप लगाया। महाराष्ट्र सरकार ने मनसुख की मौत के मामले की जांच एटीएस से कराने का फैसला लिया है। 

मनसुख की पत्नी विमला ने शुक्रवार को कहा था कि गुरुवार रात 8 बजे कांदिवली क्राइम ब्रांच से किसी तावड़े नाम के अधिकारी का फोन आया था। इसके बाद मनसुख ने कहा था कि वे जल्द ही उनसे मिलकर लौटेंगे। विमला ने 10 बजे रात को फोन किया तो उनका फोन बंद आया और जब वे रात 1 बजे तक नहीं लौटे तो परिवार ने पुलिस स्टेशन जाकर शिकायत दर्ज करवाई।

ये भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: नंदीग्राम में ममता बनर्जी बनाम शुभेंदु अधिकारी

बंगाल में BJP ने किसे-किसे दिया टिकट? ये है 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, मनसुख की मौत की सच्चाई का पर्दाफाश करना एमवीए के लिए आवश्यक है

दर्दनाक: अलीगढ़ में 2 बसों की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत, 25 से अधिक घायल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं, जानिए क्या हुआ खुलासा News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X