A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 'पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी वाले पीटते थे, अब BJP भी वही कर रही है'

'पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी वाले पीटते थे, अब BJP भी वही कर रही है'

ममता बनर्जी ने कहा कि अबतक के राजनीतिक करियर में उनकी कई बार पिटाई की गई है। झारग्राम जिले के गोपीबल्लवपुर और लालगढ़ में कई रैलियों को संबोधित करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) उन पर शारीरिक हमला किया करती थी और अब बीजेपी भी वही कर रही है।

Have been beaten up many times in my life, earlier by CPM now by BJP, says Mamata Banerjee- India TV Hindi Image Source : PTI ममता बनर्जी ने कहा कि अबतक के राजनीतिक करियर में उनकी कई बार पिटाई की गई है।

गोपीबल्लवपुर/लालगढ़: पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अबतक के राजनीतिक करियर में उनकी कई बार पिटाई की गई है। झारग्राम जिले के गोपीबल्लवपुर और लालगढ़ में कई रैलियों को संबोधित करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) उन पर शारीरिक हमला किया करती थी और अब बीजेपी भी वही कर रही है। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि नंदीग्राम में उन पर ‘हमले’ की साजिश रचने वाली बीजेपी राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले उन्हें घर के अंदर रहने को मजबूर करना चाहती थी।

ममता बनर्जी ने एक व्हीलचेयर पर बैठकर चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘वे (बीजेपी) मुझे घर के अंदर रखना चाहते थे ताकि मैं चुनाव के दौरान बाहर न जा सकूं। उन्होंने मेरा पैर घायल कर दिया।’’ उन्होंने क्षेत्र के लोगों से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों को वोट देने का आग्रह करते हुए कहा, ‘‘वे मेरी आवाज को नहीं दबा सकते, हम बीजेपी को हरा देंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे उम्मीदवारों के लिए आप जो वोट डालेंगे, वह मेरे लिए होगा।’’ बनर्जी ने दावा किया कि बीजेपी ने 2019 में झारग्राम लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी, लेकिन पार्टी के सांसद ने इस क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने पिछले वर्षों में उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का उल्लेख किया। 

बनर्जी ने कहा, ‘‘मेरे पैर में हाल ही में चोट लगी है, इससे पहले मेरे सिर में फ्रैक्चर हो गया था, मेरे हाथ टूटे थे, मेरे पेट का एक ऑपरेशन हुआ था। पूरे जीवन मुझ पर हमले होते रहे हैं।’’ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी के कुछ देशद्रोही जो पैसे से प्यार करते हैं बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप मुझे चाहते हैं तो तृणमूल को वोट दें। अगर मेरे उम्मीदवार जीतते हैं तो मैं सरकार बना सकती हूं, अन्यथा मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगी।’’

बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह अपनी सभाओं और रैलियों में लोगों को लाने और विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवारों को वोट देने के लिए धनबल का इस्तेमाल कर रही है। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि वह राज्य के लोगों का निशुल्क कोविड-19 टीकाकरण चाहती हैं लेकिन केन्द्र उन्हें ऐसा नहीं करने दे रहा है। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनावों से पहले वादा किया था कि राज्य के सभी लोगों को निशुल्क टीका लगाया जायेगा लेकिन उसने इस वादे को पूरा नहीं किया। बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश ऐसी खराब स्थिति में है जहां महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहे है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंगाल में कुछ चुनावी रैलियों को संबोधित किया है। उन्होंने कहा, ‘‘आज मैं दर्द के साथ आई हूं लेकिन जीत के बाद मैं अपने दो पैरों पर चलकर फिर से आऊंगी।’’

ये भी पढ़ें