A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, जानें कहां से चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, जानें कहां से चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया वरुणा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

कर्नाटक के के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक के के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया

बेंगलुरू: कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया वरुणा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार कनकपुरा से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 124 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

कनकपुरा से लड़ेंगे कर्नाटक कांग्रेस चीफ  
कांग्रेस ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसके अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को वरुणा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है। इस लिस्ट के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख डी के शिवकुमार अपने कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर को कोरातागेरे (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है। 

मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे को चितापुर से टिकट
वहीं पूर्व मंत्री के एच मुनियप्पा और प्रियांक खरगे क्रमशः देवनहल्ली और चितापुर (एससी) से चुनाव लड़ेंगे। प्रियांक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे हैं। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 17 मार्च को दिल्ली में एक बैठक के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची को मंजूरी दी। समिति की अध्यक्षता कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने की। बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद थे। 

कर्नाटक चुनाव की तारीखों की घोषणा बाकी
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने वाली कांग्रेस पहली पार्टी है। निर्वाचन आयोग ने दक्षिणी राज्य में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की अभी घोषणा नहीं की है। कर्नाटक में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा। उससे पहले राज्य में चुनाव होने हैं। कांग्रेस दक्षिणी राज्य में भारतीय जनता पार्टी से सत्ता छीनने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक को आज बड़ी सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानें पीएम के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

350 साल पुराने बाबुलनाथ शिवलिंग में क्यों आ रही दरार, IIT बॉम्बे की रिपोर्ट में सामने आई वजह