Friday, March 29, 2024
Advertisement

कर्नाटक में पीएम मोदी ने किया मेडिकल इंस्टीट्यूट का उद्घाटन, बोले- बीजेपी का जोर सबकी भागीदारी पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी राज्य कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी कर्नाटक की जनता को कई बड़ी सौगात देंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 25, 2023 12:12 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज कर्नाटक दौरा- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज कर्नाटक दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी राज्य कर्नाटक के दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी कर्नाटक की जनता को कई बड़ी सौगात दे रहे हैं। साथ ही उन्हें दावणगेरे में वो एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करना है। पीएम मोदी आज सुबह बेंगलुरु पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने चिक्काबल्लापुर जाकर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया समाधि का दौरा किया। इसके बाद पीएम श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन करेंगे। सत्य साईं ग्राम में इस इंस्टीट्यूट को श्री सत्य साईं यूनिवर्सिटी ऑफ ह्यूमन एक्सीलेंस की तरफ से बनवाया गया है। यहां छात्रों को मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी।

मेट्रो लाइन का उद्घाटन, दावणगेरे में रैली

इसके बाद पीएम व्हाइट फील्ड मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे जिसके लिए पीएम मोदी दोपहर में वापस बेंगलुरु आएंगे। मेट्रो लाइन के उद्घाटन के बाद वो मेट्रो की सवारी भी करेंगे। 4250 करोड़ की लागत से बनी इस मेट्रो लाइन के शुरू होने से यहां के लोगों को बड़ी आसानी होगी। इसके बाद पीएम मोदी दावणगेरे में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। रैली में 10 लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। पीएम की रैली के लिए दावणगेरे के जीएमआईटी कॉलेज के पास 400 एकड़ इलाके में पंडाल बनाया गया है।

PM की रैली के लिए बड़े पैमाने पर इंतजाम
पीएम मोदी का ये कर्नाटक में सातवां चुनावी दौरा है। एक दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के दौरे पर थे, जहां उन्होंने पूर्व सीएम येदियुरप्पा और उनके बेटे से मुलाकात की थी और अब आज पीएम मोदी कर्नाटक पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि आगामी कुछ दिनों में निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य में मई में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा करने की उम्मीद है। पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार रैली के लिए बड़े पैमाने पर खाने-पीने की व्यवस्था की गई है और 400 काउंटर खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक हजार रसोइया नियुक्त किए गए हैं और पार्किंग के लिए 44 स्थान चिन्हित किए गए हैं। 

ये भी पढ़ें-

गुजरात की 17 जेलों में रातभर चली रेड, फोन और ड्रग्स मिले, कंट्रोल रूम से लाइव देख रहे थे गृहराज्य मंत्री

राहुल गांधी पर दोष हुआ सिद्ध, अब पीएम नरेंद्र मोदी पर मानहानि का केस करेंगी रेणुका चौधरी
 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement