Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IB के इनपुट पर गुजरात की 17 जेलों में रातभर चली रेड, फोन और ड्रग्स मिले, कंट्रोल रूम से लाइव देख रहे थे राज्य के गृह मंत्री

छापेमारी अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल, जहां यूपी का माफिया अतीक अहमद बंद है, वडोदरा सेंट्रल जेल, सूरत की लाजपोर जेल और राजकोट जेल समेत राज्य की 17 जेलों में पुलिस ने रात भर छापेमारी की।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 25, 2023 6:51 IST
गुजरात के गृहराज्य मंत्री हर्ष सांघ्वी कंट्रोल रूम से मॉनिटर कर रहे थे छापेमारी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात के गृहराज्य मंत्री हर्ष सांघ्वी कंट्रोल रूम से मॉनिटर कर रहे थे छापेमारी

गुजरात की जेलों में कल सरप्राइज चेकिंग के दौरान हंगामा हो गया। गुजरात की 17 जेलों में कल देर रात पुलिस ने छापेमारी की। ये छापेमारी गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघ्वी की अगुवाई में की गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक कुछ जेलों से मोबाइल फोन और दूसरे संदिग्ध सामान भी मिले हैं। सूरत और अहमदाबाद की साबरमती जेल से गांजा और भरुच से ड्रग्स मिलने की भी खबर है। जेलों के सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं। इस कार्रवाई का मकसद जेलों में बंद गैंगस्टरों की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में पता लगाना है। 

आईबी के इनपुट पर जेलों में आधी रात छापेमारी 

गौरतलब है कि हाल ही में साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद ने जेल में रहते हुए उमेश पाल की हत्या की प्लानिंग की थी। माना जा रहा है कि ये पूरी कार्रवाई आईबी के इनपुट मिलने के बाद की गई, जिसमें बताया गया कि अतीक अहमद ने जेल से एक व्हाट्सएप कॉल के जरिए उमेश की हत्या साजिश रची थी।

17 जेलों में रातभर रेड, लाइव देख रहे थे राज्य के गृह मंत्री
बता दें कि इस छापेमारी का मकसद जेलों के अंदर गैंगस्टरों की गैर-कानूनी गतिविधियों पर नकेल कसना था। छापेमारी अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल, जहां यूपी का माफिया अतीक अहमद बंद है, वडोदरा सेंट्रल जेल, सूरत की लाजपोर जेल और राजकोट जेल समेत राज्य की 17 जेलों में पुलिस ने रात भर छापेमारी की। सूरत की जेल में छापेमारी के दौरान कैदियों ने हंगामा कर दिया। हालात बेकाबू होने लगे थे, जिसके बाद करीब 150 पुलिसकर्मियों को अंदर भेजा गया। गुजरात की जेलों में मिडनाइट एक्शन चल रहा था और खुद राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघ्वी कंट्रोल रूम में बैठकर इस पूरी छापेमारी को लाइव देख रहे थे।

ये भी पढ़ें-

गुजरात के अहमदाबाद का बदल जाएगा नाम? जानें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने क्या कहा

फिर कांपी गुजरात की धरती, कच्छ जिले में इतनी तीव्रता का आया भूकंप
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement