A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज कांगड़ा में रैली से PM मोदी ने बदला चुनावी हवा का रूख, जानिए यहां किसको मिल रही कितनी सीटें

कांगड़ा में रैली से PM मोदी ने बदला चुनावी हवा का रूख, जानिए यहां किसको मिल रही कितनी सीटें

अब जब मतदान में 3 दिन का समय बाकी है तो पीएम मोदी हिमाचल में बीजेपी कार्यकर्ताओं में चुनावी जोश भर गए। चार दिन पहले मंडी और आज कांगड़ा और सुजानपुर में रैली से पीएम मोदी ने चुनावी हवा का रूख बदल दिया है।

PM Modi Rally- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी की रैली

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुंकार भरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुंदरनगर में 500 मीटर लंबे रोड शो से मोदी ने चुनावी जोश भरा। चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री का हिमाचल का यह पहला दौरा रहा। पीएम मोदी चुनाव की घोषणा से पहले 20 दिन में तीन बार हिमाचल में जनसभाएं कर चुके थे। अब जब मतदान में 3 दिन का समय बाकी है तो पीएम मोदी हिमाचल में बीजेपी कार्यकर्ताओं में चुनावी जोश भर गए। चार दिन पहले मंडी और आज कांगड़ा और सुजानपुर में रैली से पीएम मोदी ने चुनावी हवा का रूख बदल दिया है।

कांगड़ा में सर्वाधिक विधानसभा सीटें
राज्य के कांगड़ा जिले में सर्वाधिक विधानसभा सीट हैं। रैली में पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल में इस बार बदलेगा बदलाव का रिवाज, कांग्रेस आई तो फिर शुरू होगा अटकाना, लटकाना और भटकाने का खेल। कांगड़ा में उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ''कांग्रेस का मतलब अस्थिरता, घोटाले की गारंटी..कांग्रेस मतलब विकास पर ब्रेक की गारंटी।'' हिमाचल में 68 सीटों पर 12 नवंबर 2022 को वोटिंग की जाएगी और इनकी गिनती 8 दिसंबर 2022 को होगी। हर सीट में किस पार्टी को लेकर क्या रुझान हैं। इंडिया टीवी और सर्वे एंजेसी मैटेराइज द्वारा किए हिमाचल के ओपनियन पोल में हम जानेंगे कि हिमाचल के अलग अलग रीजन, अलग अलग इलाकों में किसकी लहर है।

मंडी में किसको कितनी सीट?
बीजेपी- 12-15                
कांग्रेस- 3-6                       
अन्य- 0-1
बीजेपी को मंडी में 49 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं। कांग्रेस को 40 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं। अन्य को 11 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं।

कांगड़ा में किसको कितनी सीट?
सर्वे के मुताबिक कांगड़ा में बीजेपी को 12-15 सीटें मिलने का अनुमान है। यहां कांग्रेस को 5-8 सीटें मिलने का अनुमान है। एक सीट अन्य के लिए है।
बीजेपी- 12-15
कांग्रेस- 5-8
अन्य- 0-1