A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 'मोदी-शाह की तानाशाही की पराजय', कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर और क्या बोले उद्धव ठाकरे

'मोदी-शाह की तानाशाही की पराजय', कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर और क्या बोले उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कर्नाटक चुनाव ने देश की राजनीति को नई दिशा और उम्मीद की नई किरण दिखाई है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कर्नाटक में मोदी और शाह की तानाशाही की पराजय हुई।

 महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे- India TV Hindi Image Source : FILE महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

Karnataka Assembly Election Result: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ऊद्धव ठाकरे ने प्रेस रिलीज के जरिए प्रतिक्रिया दी है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कर्नाटक में मोदी और शाह के तानाशाही की पराजय हुई। उन्होंने कहा कि देश में एकाधिकारशाही और तानाशाही को पराजित करने की शुरुवात कर्नाटक चुनाव से हुई है। कर्नाटक की जनता ने जो समझदारी भरा निर्णय लिया इसके लिए उनका अभिनदंन। 

'देश की राजनीति को नई दिशा मिली'
उद्धव ठाकरे ने कहा कि कर्नाटक चुनाव ने देश की राजनीति को नई दिशा और उम्मीद की नई किरण दिखाई है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की जीत हुई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की जोर जबर्दस्ती से हथियाई सत्ता को कनार्टक की जनता ने निडरता से उखाड़ फेंका। ठाकरे ने कहा कि कर्नाटक चुनाव में हिन्दू मुस्लिम, बजरंगबली, हिजाब जैसे धार्मिक मुद्दे नहीं चले। कांग्रेस ने जनता के प्रश्नों पर चुनाव लड़ा और जीता। उन्होंने कहा कि 2024 चुनावों के जीत की ये शुरुवात है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का खास अभिनंदन।

'जनता ने दिया कांग्रेस को जबरदस्त सपोर्ट'
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को देखते हुए NCP चीफ शरद पवार का बड़ा बयान सामने आया है। शरद पवार ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव में प्रधानमंत्री सहित बीजेपी के अन्य नेता और कार्यकर्ता कहते थे कि 100 प्रतिशत उन्हीं की सत्ता आएगी,  अभी तक जो रुझान आए हैं उसके मुताबिक बीजेपी 64 के आगे नहीं गई और कांग्रेस 134 पर आगे है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब साफ है सत्तारूढ़ दल ने जो तोड़फोड़ करने का प्रयास किया है जिसके लिए उन्हें बिल्कुल मौका नहीं देना चाहिए ये समझकर लोगों ने मतदान किया है और एक जबरदस्त सपोर्ट कोंग्रेस को दिया है। 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा