A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड बर्थडे स्पेशल: राजेश खन्ना ने बेटी ट्विंकल खन्ना को डेटिंग के मसले पर दी थी ये सलाह

बर्थडे स्पेशल: राजेश खन्ना ने बेटी ट्विंकल खन्ना को डेटिंग के मसले पर दी थी ये सलाह

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का आज जन्मदिन है। आज ही उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना का भी जन्मदिन है। आइए जानते हैं कि स्टार बाप और बेटी के बीच के अनोखे रिश्ते के बारे में।

राजेश खन्ना और ट्विंकल खन्ना- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@MRSFUNNYBONES राजेश खन्ना और ट्विंकल खन्ना

आज बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना का जन्मदिन है। खास बात ये है कि आज ही उनकी बेटी औऱ एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना का भी जन्मदिन है। ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार से शादी की थी और उनके दो बच्चे हैं। जहां तक राजेश खन्ना और ट्विंकल के बीच के भावुक रिलेशन की बात है तो ट्विंकल ने हमेशा ही अपने पापा को रियल लाइफ का सुपरस्टार कहा है। 

फिल्म 'सिंबा' के 2 साल पूरे होते ही रणवीर सिंह ने शेयर की 'सर्कस' के सेट से तस्वीर, रोहित शेट्टी भी साथ आए नजर

राजेश खन्ना ने क्यों रखा था अनोखा नाम
कहते हैं कि राजेश खन्ना ट्विंकल खन्ना को टीना बाबा कहकर  बुलाते थे। उन्होंने टीना का नाम बाबा क्यों रखा, इसका खुलासा भी ट्विंकल ने कई मौकों पर किया है। एक बार ट्विंकल ने कहा था कि पापा के लिए मैं टीना बाबा थी, बेबी नहीं। क्योंकि वो मुझे लड़कियों की तरह नाज नखरों में नहीं रखना चाहते थे। वो चाहते थे कि मैं मजबूत बनूं और यही कारण है कि मेरी परवरिश इंडस्ट्री के दूसरे बच्चों से अलग माहौल में हुई।

पापा ने बताया कैसे लड़के से डेट नहीं करनी
राजेश खन्ना के बारे में उनका कहना है कि वो दुनिया में अकेले ऐसे इंसान थे जो मेरा दिल तोड़ने की क्षमता रखते थे। लेकिन उन्होंने मुझे इतना प्यार दिया कि एक काबिल इंसान बन पाई। ट्विंकल ने कहा कि हमारा सिर्फ जन्मदिन ही नहीं, विचार भी मिलते थे। हमारे बीच एक गजब की बॉन्डिंग थी। हम दोनों एक दूसरे को डेटिंग एडवाइज भी दिया करते थे। राजेश खन्ना ने ट्विंकल से डेटिंग को लेकर एक मजाक भी किया था। उस मजाक के बारे में बताते हुए ट्विंकल ने एक पोस्ट भी लिखी थी। ट्विंकल ने लिखा- 'उन्होंने मुझसे एक बार कहा था कि कभी भी एक ब्वॉयफ्रेंड नहीं बनाना चाहिए। हमेशा एक बार में चार ब्वॉयफ्रेंड बनाओ, इससे तुम्हारा दिल कभी नहीं टूटेगा।' उन्होंने कभी भी लड़का और लड़की में भेदभाव नहीं किया। इन्होंने ही मुझे पहली बार शराब का स्वाद भी चखाया था।

बता दें कि राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को हुआ था और 18 जुलाई 2012 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। उन्हें हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। उन्होंने 1966 में आखिरी खत से डेब्यू किया था और ये ऑस्कर में एंट्री करने वाली पहली फिल्म बनी। 

Year Ender 2020: अभिषेक बच्चन सहित इन 5 सितारों ने आजमाया वेब सीरीज में हाथ, बॉबी देओल तो बन गए थे 'बाबा'

पद्मभूषण से सम्मानित राजेश खन्ना ने 1973 में डिंपल कपाड़िया से शादी की थी, जो उनसे करीब 15 साल छोटी थीं। हालांकि, दोनों का रिश्ता 1984 में टूट गया और वे अलग हो गए। 

एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने पूरी की फिल्म 'हे सिनामिका' की शूटिंग, सेट से शेयर की ये तस्वीर

राजेश खन्ना के स्टारडम की बात करें तो वो अपने समय के ऐसे सुपरस्टार थे कि उन्हें फिल्म में साइन करने के लिए प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर की होड़ लगी रहती थी। राजेश खन्ना ने 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। सिनेमाजगत में राजेश खन्ना की पहली फिल्म 1966 में आई फिल्म 'आखिरी खत' थी। इस फिल्म के बाद राजेश खन्ना ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्मों में 'आनंद', 'अमर प्रेम', 'हाथी मेरे साथी', 'रोटी', 'सौतन' और 'स्वर्ग' के अलावा कई और फिल्में शामिल हैं।

Latest Bollywood News