A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड National Film Awards: कंगना बेस्ट एक्ट्रेस, मनोज बाजपेयी और धनुष बेस्ट एक्टर, सुशांत की 'छिछोरे' सर्वश्रेष्ठ फिल्म

National Film Awards: कंगना बेस्ट एक्ट्रेस, मनोज बाजपेयी और धनुष बेस्ट एक्टर, सुशांत की 'छिछोरे' सर्वश्रेष्ठ फिल्म

वर्ष 2019 के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हो गई है। वॉलीबुड अभिनेत्री कंगना रनौत को मणिकर्णिका फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है।

kangana - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ KANGANARANAUT कंगना रनौत 

वर्ष 2019 के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हो गई है। 67वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों की घोषणा के साथ ही कंगना रनौत को उनके जन्‍मदिन से ठीक एक द‍िन पहले उनका बर्थडे ग‍िफ्ट म‍िल गया है।  कंगना रनौत को 'मणिकर्णिका'और 'पंगा' के लिए बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड म‍िला है। ज‍बकि मनोज बाजपेयीको उनकी फिल्‍म 'भोंसले' के ल‍िए बेस्‍ट एक्‍टर का और एक्‍टर धनुष को 'असुरन'  के लिए बेस्‍ट एक्‍टर का अवॉर्ड म‍िला है। इस साल सर्वश्रेष्‍ठ फीचर फिल्‍म (ह‍िंदी) का पुरस्‍कार सुशांत स‍िंह राजपूत की स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हुई आखिरी फिल्‍म 'छ‍िछोरे' को म‍िला है। न‍िर्देशक न‍ितेश त‍िवारी की इस फिल्‍म को दर्शकों का खूब प्‍यार म‍िला था। 

संजय कपूर की बेटी शनाया को लॉन्च करेंगे करण जौहर, कब करेंगे फिल्म का ऐलान? जानिए

कोरोना की वजह से टल गया था कार्यक्रम 

बता दें कि साल 2020 पूरी तरह से कोरोना की चपेट में रहा और इस वजह से आज साल 2019 में बनी फिल्मों के लिए ही पुरस्कारों की घोषणा की। कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा नहीं हो पाई थी, जो 3 मई 2020 को होनी थी। इसी वजह 2019 के पुरस्कारों की घोषणा इस बार की गई है। इस इवेंट को नेशनल मीडिया सेंटर में आयोजित किया गया है। 

नॉन फीचर फिल्‍म केटेग‍िरी में सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म का पुरस्‍कार ह‍िंदी भाषा की फिल्‍म 'एन इंजीनियर्ड ड्रीम' को म‍िला है। इसका न‍िर्देशन हेमंत गाबा ने क‍िया है। इसके अलावा स्‍पेशल मेंशन पुरस्‍कार चार फिल्‍मों, 'ब‍िर‍ियानी', 'जोना की पोरबा' (आसम‍िया), 'लता भगवान करे' (मराठी), 'प‍िकासो' (मराठी) को म‍िला है। 

टाइगर के पिता के नाम से जाने जाना मेरे लिए गर्व की बात है : जैकी श्रॉफ

बता दें कि इस साल कुल 461 फीचर फिल्‍में राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की दावेदारी के लिए पहुंची थीं। 2019 का 'मोस्‍ट फ‍िल्‍म फ्रेंडली स्‍टेट' श्रेणी में 13 राज्‍यों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया था। ये अवॉर्ड स‍िक्‍क‍िम को म‍िला है। 

पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें- 

आमिर खान की बेटी इरा ने निकाली वैकेंसी, 25 लोगों की जरूरत, इतनी होगी महीने की सैलरी

सलमान खान ने 'डाउन सिंड्रोम डे' पर शेयर किया पुराना वीडियो, बच्चों के साथ डांस करते आए नजर

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के पहले म्यूजिक वीडियो 'बारिश की जाए' का टीजर रिलीज​

 

Latest Bollywood News