A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सोनाली बेंद्रे ही नहीं इन सितारे ने भी किया है कैंसर का सामना, जानलेवा बीमारी को दे चुके हैं मात

सोनाली बेंद्रे ही नहीं इन सितारे ने भी किया है कैंसर का सामना, जानलेवा बीमारी को दे चुके हैं मात

सोनाली बेंद्रे ने हाल ही में अपनी कैंसर की बीमारी की जानकारी देकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री में हिला कर रख दिया है। फैंस और फिल्मी हस्तियां उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। सोनाली ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के जरिए बताया कि, वह कैंसर से जूझ रही हैं।

Sonali- India TV Hindi Sonali

नई दिल्ली: बॉलीवुड की लोकप्रिय अदाकारा सोनाली बेंद्रे ने हाल ही में अपनी कैंसर की बीमारी की जानकारी देकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री में हिला कर रख दिया है। फैंस और फिल्मी हस्तियां उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। सोनाली ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के जरिए बताया कि, वह कैंसर से जूझ रही हैं। सोनाली के मुताबिक उनमें 'हाई ग्रेड कैंसर' की पहचान की गई है और उनका न्यूयॉर्क में इलाज चल रहा है। उन्होंने अपने परिवार व दोस्तों का साथ देने के लिए आभार जताया। सोनाली बेंद्रे ने एक लंबी पोस्ट में कहा, "कभी-कभी जब आपको जरा भी उम्मीद नहीं होती जिंदगी अचानक आपको अजीब से मोड़ पर लाकर खड़ा कर देती है। हाल ही में मुझ में हाई-ग्रेड कैंसर की पहचान की गई है, जिसके बारे में वाकई में हमें पता तक नहीं चला।" (सोनाली बेंद्रे की कैंसर की खबर से बॉलीवुड हस्तियों को लगा धक्का, सभी करने लगे जल्द ठीक होने की कामना)

गौरतलब है कि सोनाली से पहले भी कई फिल्मी सितारे इस जानलेवा बीमारी का सामना कर चुके हैं, सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने इसे मात भी दे डाली। आज हम आपके सामने इंडस्ट्री के कुछ ऐसी ही हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं। (बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को High Grade Cancer, जानिए क्या है बीमारी और उसके लक्षण)

Manisha Koirala

मनीषा कोइराला:- बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला को वर्ष 2012 में पता चला कि उन्हें कैंसर हैं। उस समय वह काठमांडू में थीं। पहले तो वह इस बात पर यकीन ही नहीं कर पा रही थीं। लेकिन बाद में उन्होंने खुद को संभाला और पूरी हिम्मत के साथ इस जानलेवा बीमारी से जंग लगी। जिसमें उन्हें जीत भी हासिल कर ली। वर्ष 2014 में मनीषा कैंसर को मात देकर बिल्कुल स्वस्थ हो गईं। हाल ही में उन्होंने फिल्म 'संजू' से एक बार फिर बॉलीवुड में धमाकेदार वापसी की है। (एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को हुआ कैंसर, न्‍यूयॉर्क में चल रहा है इलाज)

Lisa Ray

लीजा रे:- एक कनाडियन अभिनेत्री जिसने अपनी अदाकारी का जादू बॉलीवुड में भी चलाया है। लीजा को वर्ष 2009 में पता चला कि उन्हें कैंसर है। उन्होंने भी पूरे हिम्मत के साथ इस बीमारी पर जीत हासिल की।

Anurag Basu

अनुराग बासु:- बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार अनुराग बासु को भी इस बीमारी का सामना करना पड़ा था। वर्ष 2004 में अनुराग को पता चला कि उन्हें ब्लड कैंसर (promyelocytic Leukemia)  हैं। सिर्फ डॉक्टर्स ने तो उन्हें 2 महीने का ही वक्त दिया था। लेकिन इसके बावजूद अनुराग ने हार नहीं मानी और पूरे 3 साल तक किमोथैरेपी का दर्द झेलकर उन्हें कैंसर को मात दे डाली। आज वह इंड्स्ट्री 'बर्फी' और 'लाइफ इन अ मेट्रो' जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

सोनली बेंद्रे की तरह कोई भी हो सकता है इस बीमारी का शिकार, महंगे इलाज के लिए आज ही कर लें ये उपाय

Mumtaz

मुमताज:- बॉलीवुड में 60 और 70 के दशक में अपनी अदाओं से दर्शकों को नींदे उड़ाने वालीं मुमताज भी कैंसर का सामना कर चुकी हैं। 54 साल की उम्र में उन्हें अपनी इस बीमारी के बारे में पता चला था। मुमताज को ब्रेस्ट कैंसर था। खबरों के मुताबिक कीमोथेरेपी के दौरान उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि उनके सिर के सारे बाल झड़ गए थे। लेकिन मुमताज ने हार न मानते हुए इस जानलेवा बीमारी का डटकर सामना किया और अंत में इस पर जीत हासिल कर ही ली। आज वह बिल्कुल स्वस्थ हैं और एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

Latest Bollywood News