A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अक्षय कुमार से शरद केलकर तक, छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभा चुके हैं स्टार्स

अक्षय कुमार से शरद केलकर तक, छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभा चुके हैं स्टार्स

अक्षय कुमार ने 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' से लेकर शरद केलकर ने 2020 में रिलीज हुई फिल्म 'तानाजी' में देश के वीर सपूतों में से एक छत्रपति शिवाजी महाराज का रोल प्ले कर सभी का दिल जीत लिया। वहीं रितेश देशमुख भी छत्रपति शिवाजी महाराज के रोल में नजर आने वाले हैं।

Akshay Kumar to Sharad Kelkar Actors Who Played Shivaji Maharaj On Screens- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभा चुके हैं स्टार्स

रितेश देशमुख अपनी अपकमिंग फिल्म 'राजा शिवाजी' में छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। रितेश देशमुख के अलावा भी कई स्टार्स ऑन स्क्रीन देश के वीर सपूतों में से एक छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभा चुके हैं। अक्षय कुमार ने 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' तो वहीं शरद केलकर ने 2020 में रिलीज हुई फिल्म 'तानाजी' में छत्रपति शिवाजी महाराज का रोल प्ले कर सभी का दिल जीत लिया। ये एक्टर निभा चुके हैं छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार...

रितेश देशमुख
कॉमेडी फिल्मों के लिए फिल्म इंडस्ट्री में रितेश देशमुख अब शिवाजी का रोल प्ले करते नजर आने वाले हैं। वहीं रितेश देशमुख का फिल्म 'राजा शिवाजी' से छत्रपति शिवाजी महाराज का पहला लुक सामने आ चुका है। लोगों को उनका लुक बहुत पसंद आ रहा है।

शरद केलकर
छोटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दे पर भी अपना हुनर दिखा चुके हैं। शरद केलकर भी बड़े पर्दे पर छत्रपति शिवाजी का किरदार निभा चुके हैं। ओम राउत की फिल्म 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' में शरद केलकर ने राजे शिवाजी का किरदार निभाया था।

यहां देखें-

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने निर्देशक महेश मांजरेकर की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' में पहली बार छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका निभाते हुए नजर आ चुके हैं।

अमोल कोल्हे
अभिनेता अमोल कोल्हे ने पर्दे पर छत्रपति महाराज का किरदार कई बार निभा चुके हैं। सबसे पहले उन्होंने स्टार प्रवाह की सीरीज 'राजा शिव छत्रपति' में शिवाजी महाराज का किरदार निभाया। इसके अलावा फिल्म 'राजमाता जीजाऊ' में भी छत्रपति शिवाजी का किरदार निभाया। 

नसीरुद्दीन शाह
श्याम बेनेगल के प्रसिद्ध धारावाहिक 'भारत एक खोज' में नसीरुद्दीन शाह ने शिवाजी का किरदार निभाया था। इस शो में इरफान खान और ओम पूरी भी नजर आए थे। 

महेश मांजरेकर
बॉलीवुड के दमदार अभिनेता महेश मांजरेकर ने भी छत्रपति शिवाजी का रोल प्ले किया है। साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 'मी शिवाजीराजे भोसले बोलतोये'  का निर्देशन संतोष मांजरेकर ने किया था।

ये भी पढ़ें:

अपनी बायोपिक में इस एक्टर को देखना चाहते हैं Harbhajan Singh, क्रिकेटर ने किया खुलासा

'आर्टिकल 370' से 'ऑल इंडिया रैंक' तक, फरवरी में इन फिल्मों का होगा धमाका

विक्रांत मैसी ने फरहान अख्तर की तारीफ की, बोले- 'बहुत ही शानदार एक्टर...'

Latest Bollywood News