A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'पठान' को लेकर सेंसर बोर्ड ऑफ इंडिया का बड़ा निर्णय, मेकर्स को दी कुछ सीन काटने की सलाह

'पठान' को लेकर सेंसर बोर्ड ऑफ इंडिया का बड़ा निर्णय, मेकर्स को दी कुछ सीन काटने की सलाह

फिल्म 'पठान' को लेकर सेंसर बोर्ड ऑफ इंडिया ने काफी बड़ा निर्णय लिया है। मेकर्स को बोर्ड ने re edited कॉपी सबमिट करने को कहा है।

pathaan - India TV Hindi Image Source : TWITTER pathaan

Censor Board of India on Pathaan: शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'पठान' को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है। फिल्म के गाने को लेकर उठे विवाद के बाद अब सेंसर बोर्ड ऑफ इंडिया ने इसे लेकर कुछ निणर्य लिए हैं और मेकर्स को सलाह दी है। फिल्म के कुछ सीन और गाने में बदलाव करने का सुझाव सेंसर बोर्ड ऑफ इंडिया की तरफ से दिया गया है।

'बेशरम रंग' पर भी चलेगी कैंची 

बोर्ड की तरफ से मेकर्स को जिन हिस्सों पर कैंची चलाने की सलाह दी गई है उनमें जिसमें फिल्म का विवादित सॉन्ग 'बेशरम रंग' गाना भी शामिल है, सेंसर बोर्ड सूत्र के मुताबिक फिल्म में ज्यादा कटिंग की जरूरत नहीं है फिल्म बोर्ड के क्राइटेरिया में सही बैठती है कुछ सुझाव, फिल्म मेकर और दर्शकों के तालमेल को सही रखने के लिए दिए गए हैं। 

री एडिटेड कॉपी भी मांगी 

सेंसर बोर्ड ऑफ इंडिया ने 'पठान' के मेकर्स को फिल्म के कुछ सीन हटाने के बाद री एडिटेड कॉपी सबमिट करने का सुझाव दिया गया है। जिसके बाद सेंसर बोर्ड यशराज बैनर की फिल्म को सर्टिफिकेट देगी।

Sushant Singh Rajput की हत्या का दावा सामने आते ही घबराईं Rhea Chakraborty, शेयर किया ऐसा पोस्ट

आपको बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टीफिकेशन यानी CBFC के पास रिलीज़ से पहले फिल्म भेजने का नियम है। CBFC फिल्म को देखकर उसके अनुसार सर्टिफिकेट तय किया जाता है। उदाहरण के तौर पर हिंसा या इंटीमेट सीन ज्यादा हों तो फिल्म को ऐडल्ट सर्टिफिकेट दिया जाता है। अगर बोर्ड को लगता है कि फिल्म में कुछ भी ऐसा नहीं है जो हर उम्र का व्यक्ति नहीं देख सकता, मतलब फिल्म सब देख सकते हैं, तब जाकर फिल्म को यूनिवर्सल या U सर्टिफिकेट दिया जाता है।

Avatar The Way Of Water ने किया पूरी दुनिया के बॉक्स ऑफिस पर कब्जा, कमाई में 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार

आपको बता दें कि फिल्म 'पठान' से शाहरुख 4 साल बाद बड़ी स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं। दीपिका इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस हैं और विलेन के रूप में जॉन अब्राहम नजर आएंगे। फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद हैं।   

'बोल राधा बोल' और 'रेडी' बनाने वाले मशहूर फिल्ममेकर Nitin Manmohan का हुआ निधन

Latest Bollywood News