Friday, April 26, 2024
Advertisement

Avatar The Way Of Water ने किया पूरी दुनिया के बॉक्स ऑफिस पर कब्जा, कमाई में 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार

Avatar: The Way Of Water दुनिया भर में धूम मचा रही है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 1.03 बिलियन डॉलर का कलेक्शन कर लिया है। जेम्स कैमरन की फिल्म महज 15 दिन में छठवीं सबसे तेज कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: December 29, 2022 9:18 IST
Avatar Box Office - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Avatar Box Office

नई दिल्ली: भारत में लगभग 317 मिलियन डॉलर और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों से 714 मिलियन डॉलर के साथ, 'अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर' ने दुनिया भर में 1 बिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर लिया है। मंगलवार तक, 'अवतार' सीक्वल का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1.03 बिलियन डॉलर का है। जेम्स कैमरन की इस दमदार फिल्म ने 14 दिनों में बड़ा मील का पत्थर पार कर लिया है। 

'अवतार' को भी दी मात 

फिल्म ने नया बेंचमार्क छुआ और एक रिकॉर्ड भी बना डाला है। यह इस आंकड़े तक पहुंचने वाली छठवीं सबसे तेज फिल्म बनकर सामने आई है। इसके पहले 'अवतार' 2009 में 19 दिनों में बिलियन डॉलर तक पहुंचने में सबसे तेज फिल्म थी। आपको बता दें कि 1.03 बिलियन डॉलर भारतीय रुपए के अनुसार 82 अरब 84 करोड़ 95 लाख से भी ज्यादा रकम होती है। 

महामारी के बाद इन फिल्मों ने की बिलियन डॉलर में कमाई 

महामारी के बाद के प्रतिष्ठित क्लब में पहुंचने वाली यह चौथी फिल्म है। इससे पहले, स्पाइडर-मैन: नो वे होम (1.908 बिलियन डॉलर), टॉप गन: मेवरिक (1.489 बिलियन डॉलर) और जुरासिक वर्ल्ड: डोमिनियन (1.001 बिलियन डॉलर) ऐसा करने वाली अन्य तीन फिल्में थीं।

Avatar Box Office Collection

Image Source : TWITTER
Avatar Box Office Collection

जल्द ही 2 बिलियन की है उम्मीद 

जैसा कि छुट्टियों का मौसम चल रहा है, 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद है, खासकर पश्चिमी बाजारों में जहां क्रिसमस के बाद की आमतौर पर फिल्म थिएटरों के लिए एक आकर्षक समय है। नए साल के दिन फिल्म वैश्विक स्तर पर 1.30 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगी। यदि मौजूदा कमाई जारी रहती है, तो संभावना है कि 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' अपने बॉक्स ऑफिस रन के अंत तक 2 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगी।

2022 में साउथ की इन दो फिल्मों ने की इतनी मोटी कमाई, बॉलीवुड की टॉप 10 मूवीज का कलेक्शन भी है कम

भारत में भी जबरदस्त कमाई 

फिल्म ने भारत में भी असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और कुल रु. अब तक 335 करोड़ रुपए कमाए हैं। दर्शकों की संख्या पर विचार करते समय, भारत उत्तरी अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर आता है, कुल लगभग 15 मिलियन टिकट आज तक बेचे गए हैं, यहां तक कि चीन को भी पीछे छोड़ दिया है।

Sara Ali Khan ने दिखाया स्टार किड्स का वेकेशन, भाई और दोस्तों संग लंदन में कर रही हैं मस्ती

'अवतार: वे ऑफ वॉटर' के लिए मंगलवार तक के शीर्ष बाजार इस प्रकार हैं:

  1. उत्तरी अमेरिका - 317 मिलियन डॉलर
  2. चीन - 109 मिलियन डॉलर
  3. फ्रांस - 68 मिलियन डॉलर
  4. दक्षिण कोरिया - 57 मिलियन डॉलर
  5. जर्मनी - 47 मिलियन डॉलर
  6. भारत -  40.50 मिलियन डॉलर
  7. यूनाइटेड किंगडम - 37 मिलियन डॉलर
  8. मेक्सिको - 29.50 मिलियन डॉलर
  9. ऑस्ट्रेलिया - 25.50 मिलियन डॉलर
  10. इटली - 24 मिलियन डॉलर
  11. स्पेन - 21 मिलियन डॉलर

Sushant Singh Rajput की हत्या का दावा सामने आते ही घबराईं Rhea Chakraborty, शेयर किया ऐसा पोस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement