A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड यूपीएससी प्रोफेसर विकास दिव्यकीर्ति करने जा रहे बॉलीवुड डेब्यू, विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '12वीं फेल' में आएंगे नजर

यूपीएससी प्रोफेसर विकास दिव्यकीर्ति करने जा रहे बॉलीवुड डेब्यू, विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '12वीं फेल' में आएंगे नजर

वर्ल्ड टीचर्स डे के मौके पर निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने ऐलान किया है कि उनकी आगामी फिल्म '12वीं फेल' में यूपीएससी प्रोफेसर विकास दिव्यकीर्ति नजर आने वाले हैं।

UPSC Professor Vikas Divyakirti- India TV Hindi Image Source : X UPSC Professor Vikas Divyakirti

नई दिल्लीः इस वर्ल्ड टीचर्स डे (5 अक्टूबर को मनाया जाता है) पर, निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की विक्रांत मैसी स्टारर '12वीं फेल' के बारे में एक दिलचस्प बात सामने आई है। फिल्म में एक शिक्षक की अहम भूमिका के लिए, फिल्ममेकर  ने रियल लाइफ प्रोफेसर और मेंटर, विकास दिव्यकीर्ति को चुना है। विकास दिव्यकीर्ति अनगिनत छात्रों को यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की प्रवेश परीक्षा पास करने के लिए गाइड किया है। फिल्म में उनके रियल स्टूडेंट मनोज शर्मा भी शामिल हैं, जिनकी जिंदगी पर ही ये फिल्म आधारित है। 

क्लास लेते दिखेंगे विकास दिव्यकीर्ति

'12वीं फेल' के हाल ही में सामने आए ट्रेलर में, विकास दिव्यकीर्ति यूपीएससी के छात्रों को एक गहरा संदेश देते हुए नजर आ रहे हैं। वह इस बात पर जोर देते हैं कि एक छात्र की यात्रा सिविल सर्विसेज में एक पद पाने के साथ खत्म नहीं होनी चाहिए, बल्कि उन्हें उस पद को सार्थक बनाने की कोशिश हमेशा करते रहनी चाहिए। 

पर्दे पर खुद का किरदार निभाने वाले चुनिंदा लोगों में शामिल

बता दें कि विकास दिव्यकीर्ति को यूपीएससी परीक्षा के लिए छात्रों को सलाह देने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता और सम्मानित किया जाता है। अब, वह उन कुछ लोगों  में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने बड़े पर्दे पर खुद का किरदार निभाया है। सिल्वर स्क्रीन पर एक प्रोफेसर की भूमिका निभाने के अपने अनुभव को शेयर करते हुए, विकास ने अपना आभार व्यक्त किया और कहा, "यह एक ऐतिहासिक अवसर है। हिंदी सिनेमा ने शायद पहली बार हिंदी समाज की नब्ज़ को इतने गहरे स्तर पर छूने की कोशिश की है। बारहवीं क्लास में फेल होने के बावजूद आईपीएस बनने वाले मनोज शर्मा की कहानी दरअसल हर उस व्यक्ति को झकझोरती है जिसने ज़िंदगी के किसी फेलियर को अपनी नियति मान लिया है। फ़िल्म उसे मजबूर करती है कि वह खुद को एक और मौका दे, अपनी यात्रा को 'रीस्टार्ट' करें!"

विक्रांत मैसी हैं लीड रोल में 

ट्रेलर में विक्रांत मैसी मुख्य भूमिका में हैं और इसमें चंबल के एक छोटे से गांव से दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी तक उनकी यात्रा की झलक है। एक वास्तविक कहानी पर आधारित, यह फिल्म यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों के संघर्षों पर आधारित है। लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से भी आगे जाती है और लोगों को असफलताओं के सामने हिम्मत न हारने और लड़ते रहने के लिए प्रोत्साहित करती है।

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '12वीं फेल' 27 अक्टूबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Leo का ट्रेलर देख हो जाएंगे रोंगटे खड़े, संजय दत्त और थलपति विजय के बीच दिखी कांटे की टक्कर

NTR31 का हुआ धांसू ऐलान, 'केजीएफ' डायरेक्टर प्रशांत नील के साथ Jr NTR ने मिलाया हाथ

Khufiya Review: स्पाई थ्रिलर फिल्म में छा गए तब्बू और अली फजल, जानिए कैसी है विशाल भारद्वाज की फिल्म

जिमी शेरगिल ने किया अपने करियर की सबसे बड़ी गलती का खुलासा, आज भी है जिसका पछतावा

Latest Bollywood News