Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा हॉलीवुड 'अलिटा : बेटल एंजेल' विदेश से...

'अलिटा : बेटल एंजेल' विदेश से पहले भारत में होगी रिलीज

'अलिटा : बेटल एंजेल' की कहानी एक ऐसी महिला रोबोट, यानी अलिटा नाम की सायबोर्ग की है, जो कचरे में मिलती है, लेकिन जिसके अंदर इंसानों जैसी समझ-बूझ और भावना होती है।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 06 Feb 2019, 7:42:12 IST

मुंबई: हॉलीवुड फिल्म 'टाइटैनिक' और 'अवतार' जैसी शानदार फिल्मों का निर्माण करने वाले फिल्ममेकर जेम्स कैमरून एक बार फिर से बड़े परदे पर धमाल मचाने आ रहे हैं। इन दिनों कैमरून एवं डायरेक्टर-राइटर रॉबर्ट रॉड्रिग्ज की अपकमिंग फिल्म 'अलिटा : बेटल एंजेल' काफी चर्चा में है। यह फिल्म विदेश से पहले भारत में रिलीज होगी। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। दमदार एक्शन से भरपूर जेम्स कैमरून की यह फिल्म जापानी एनिमिटिड सीरीज 'युकिटो किशिरो' का रिमेक है।

'अलिटा : बेटल एंजेल' की कहानी एक ऐसी महिला रोबोट, यानी अलिटा नाम की सायबोर्ग की है, जो कचरे में मिलती है, लेकिन जिसके अंदर इंसानों जैसी समझ-बूझ और भावना होती है। डॉक्टर का किरदार निभा रहे क्रिस्टोफ वॉल्ट्ज उसे अस्तित्व में लाते हैं। जब अलिटा होश में आती है, तो वह अपने अतीत के बारे में भूल चुकी होती है। जिस दुनिया में वह है, उसके बारे में भी वह कुछ नहीं जानती है। डॉक्टर उसे उसके अतीत से बचाने की कोशिश करता है, तो वहीं कुछ लोगों को अलिटा से खतरा है और वह उसे खत्म करने की कोशिश में जुट जाते हैं।

अलिटा के रोल में रोजा सालाजार के अलावा अन्य भूमिकाओं में जेनिफर कॉनेली, मेहरशला अली, जैकी अर्ले हेले और कीन जॉनसन हैं। रोजा सालाजार ने कहा, "मैंने पहली बार साल 2015 के दिसंबर महीने में अपने एजेंट से इसके बारे में सुना था, लेकिन इसके आगे कुछ नहीं था। लेकिन संयोग से मुझे इस फिल्म में शामिल होने के लिए बुलाया गया।"

उन्होंने कहा, "मुझे फोन आया कि रॉबर्ट ने मुझे पसंद किया है और वे मुझसे मिलना चाहते हैं। मैं रॉबर्ट के साथ पहली बार मिली, लेकिन घबरा रही थी। फिर मैं रॉबर्ट के साथ दूसरी मुलाकात के लिए आई और दूसरा ऑडिशन दिया, जो वास्तव में शानदार रहा। एक महीने बाद मुझे लीड भूमिका के लिए चुन लिया गया।" रोजा ने कहा, "मुझे यह भी पता नहीं था कि अलिटा क्या होगी। जब मुझे भूमिका मिली, तब मैंने यूट्यूब पर एनीमेशन देखा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन