A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड Fast and Furious 8 movie review: पॉल वॉकर के बिना रिलीज हुई सीरीज की पहली फिल्म

Fast and Furious 8 movie review: पॉल वॉकर के बिना रिलीज हुई सीरीज की पहली फिल्म

2015 में आई फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 7 ने विश्व सिनेमा के इतिहास में सबसे जल्दी 1 अरब डॉलर कमाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

फास्ट एंड फ्यूरियस- India TV Hindi फास्ट एंड फ्यूरियस

मुंबई: लंबे इंतजार के बाद हॉलीवुड की मशहूर एक्शन सीरीज ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ का 8वां पार्ट कल रिलीज होने जा रहा है। यह पहली बार है जब बिना पॉल वॉकर के यह फिल्म रिलीज होगी। 2015 में आई फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 7 ने विश्व सिनेमा के इतिहास में सबसे जल्दी 1 अरब डॉलर कमाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

एक्शन, रोमांच और रफ्तार से भरी फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 8 देखकर आप थोड़ा सा निराश होगें, इस फिल्म की कहानी फिल्म पहले रिलीज हुई फिल्मों के मुकाबले औसत है। फिल्म के स्पेशल इफेक्ट बनावटी लगते हैं। विन डीजल किसी सुपरमैन की तरह लगते हैं, जो आसमान में कारों को उड़ाते नजर आ रहे हैं।

इस फिल्म की खासियत ये है कि पहली बार इस सीरीज में कोई महिला विलेन है। इस फीमेल विलेन की भूमिका निभाई है चार्लीज थेरॉन ने। थेरॉन बखूबी अपना काम करती हैं।

फास्ट एंड फ्यूरियस

फिल्म में दिखाया गया है कि डॉम यानी विन डिजल और लेटी यानी मिशेल रॉड्रिग्ज अपने हनीमून पर हैं, और ब्रेन यानी कि पॉल वॉकर और मिआ यानी जॉर्डना ब्रियूस्टर इस खेल से रिटायर हो चुके हैं। बाकी चालक दलों को भी खेल से बाहर निकाल दिया गया है। पूरी दुनिया घूमने वाली यह टीम अब सामान्य जिंदगी जी रही हैं। लेकिन एक महिला डॉम को झांसा देकर अपराध की दुनिया में जाती है, जहां से उसका निकलना मुश्किल है। साथ ही फिल्म में दिखाया जाएगा कि डॉम के करीबी ही उसे धोखा दे रहे हैं। डॉम इम चुनौतियों का सामना कैसे करेगा यह आपको फिल्म देखकर पता चलेगा।

फिल्म की शूटिंग क्यूबा से लेकर न्यूयॉर्क और ऑर्कटिक सागर के बर्फीले मैदानों में हुई है। जहां फिल्म के दमदार एक्शन सीन फिल्म में जान डाल रहे हैं।

यह फिल्म भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हो रही है। बॉलीवुड की फिल्म ‘बेगम जान’ से इस फिल्म की टक्कर होगी हालांकि दोनों ही फिल्में अलग जॉनर की हैं। इसलिए दोनों ही फिल्में एक दूसरे की कमाई को कुछ खास प्रभावित नही करेंगी।

इसे भी पढ़ें: