A
Hindi News गुजरात गुजरात: राम के रंग से रंगा अहमदाबाद, पुलों और सार्वजनिक स्थानों के नाम रामायण और अन्य पात्रों के नाम पर रखे गए

गुजरात: राम के रंग से रंगा अहमदाबाद, पुलों और सार्वजनिक स्थानों के नाम रामायण और अन्य पात्रों के नाम पर रखे गए

अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस बीच अहमदाबाद नगर निगम ने विभिन्न पुलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों के नाम भगवान राम और रामायण के अन्य पात्रों और महाकाव्य में वर्णित स्थानों के नाम पर रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Ahmedabad- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE राम के रंग से रंगा अहमदाबाद

अहमदाबाद: अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का समय नजदीक आ रहा है। अहमदाबाद नगर निगम ने विभिन्न पुलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों के नाम भगवान राम और रामायण के अन्य पात्रों और महाकाव्य में वर्णित स्थानों के नाम पर रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष देवांग दानी ने कहा कि यह कदम 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर उठाया गया है। 

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले एएमसी की स्थायी समिति की बैठक में इस संबंध में एक प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी। उन्होंने कहा, “11 मौजूदा उद्यानों, पुलों, झीलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों को भगवान राम और रामायण के अन्य पात्रों का नाम देने का प्रस्ताव निकोल विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले ओधव और विराटनगर वार्डों के स्थानीय भाजपा पार्षदों द्वारा लाया गया था।”

पार्टी प्लॉट का नाम श्रीराम पार्टी प्लॉट रखा गया

भाजपा के जगदीश विश्वकर्मा निकोल विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं जो गुजरात सरकार में सहकारिता राज्य मंत्री हैं। ओधव में निगम के स्वामित्व वाले 'पार्टी प्लॉट' का नाम अब श्री राम पार्टी प्लॉट रखा गया है, जबकि उसी क्षेत्र में एक आवासीय सोसायटी के निकट एक उद्यान का नाम शबरी वाटिका रखा गया है।

विवाह जैसे सार्वजनिक समारोह आयोजित करने के लिए पार्टी प्लॉट किराए पर दिए जाते हैं। ओधव में अन्य स्थान जिन्हें नए नाम दिए गए हैं उनमें - अयोध्या वन (उद्यान), लव-कुश झील, वाल्मिकी ऋषि पुस्तकालय और अर्बुदा देवी चौक शामिल हैं। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

हिट एंड रन कानून: ट्रांसपोर्टरों और सरकार के बीच बैठक खत्म, संगठन ने ट्रक ड्राइवरों से हड़ताल वापस लेने के लिए कहा

बिहार: मां-बाप ने की 16  साल की बेटी की हत्या, शव भी जला दिया, पुलिस को लगी भनक तो...