A
Hindi News गुजरात गुजरात में बारिश लाई मूसलाधार आफत! बेबसी में डूबे ये जिले; मौसम विभाग ने दी चेतावनी

गुजरात में बारिश लाई मूसलाधार आफत! बेबसी में डूबे ये जिले; मौसम विभाग ने दी चेतावनी

गुजरात में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। ये बारिश राज्य के लगभग हर जिले में आफत बनी हुई है। आज केवल अहमदाबाद में ही सुबह 6 से 10 बजे के बीच 3 इंच बारिश हो गई। वहीं दूसरे जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त है।

gujarat rains- India TV Hindi Image Source : ANI भारी बारिश के कारण गुजरात के कई जिलों लोगों को आफत का सामना करना पड़ रहा है

गुजरात में पिछले तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश राज्य के लोगों के लिए आफत बनी हुई है। इस बारिश के कारण अलग-अलग घटनाओं में पिछले तीन दिन में नौ से ज्यादा लोगों की जान भी चली गई। आज अहमदाबाद में हुई बारिश के आंकड़े के अनुसार सुबह 6 से 10 बजे के बीच करीब 3 इंच बारिश हो गई। वहीं जूनागढ़, जामनगर, मोरबी, कच्छ, सूरत समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। 

गुजरात के इन शहरों में हुई इतनी बारिश
वहीं इस आकंड़े के मुताबिक जोधपुर, प्रह्लादनगर, वेजलपुर और दूसरे क्षेत्रों में करीब 8 इंच तक बारिश हो गई। इसके अलावा बोपल में 5 इंच बारिश पड़ गई। बोदकदेव, थलतेज और साइंस सिटी क्षेत्र में 5 इंच बारिश हुई। इसके अलावा बाकी के शहर में 1.5 से 3 इंच बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी कि राज्य में कल तक 200 मिमी से ज्यादा वर्षा हुई है। 

अभी जारी रहेगा बारिश का कहर
भारत मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि गुजरात के अलग-अलग जिलों में शनिवार को मूसलाधार बारिश हो सकती है। रविवार और सोमवार को भी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी पूर्वानुमान के अनुसार, गांधीनगर, खेड़ा, अहमदाबाद, आणंद, वडोदरा, भरुच, सूरत, नवसारी और वलसाड जिलों में शनिवार को मूसलाधार बारिश होने की संभावना है जबकि रविवार और सोमवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

गुजरात इन जिलों में बारिश का कहर-

अमरेली जिले में बगसरा हाइवे पर ज्यादा जल बहाव होने से एक ट्रक फंस गया। जिसे बाद में बड़ी क्रेन से रेस्क्यू किया गया। बगसरा की सातलदी नदी में ज्यादा पानी आने से अमरेली-बगसरा स्टेट हाइवे बंद हो गया। अमरेली की प्रमुख बड़ी शेत्रुंजी नदी भी उफान पर है। जिले की 11 तहसीलों में 3 से 7 इंच तक बारिश हुई है।

नवसारी जिले के कई शहरों में बारिश जारी है। शहर के विजलपोर इलाके में तो बाढ़ जैसे हालात हैं। नवसारी के विजलपुर इलाके में विठ्ठल मंदिर से मेघराजनगर सोसायटी की ओर जाने वाली सड़क पर पानी भर गया। सड़क पर गंदा पानी बह रहा है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। वहीं विट्ठल मंदिर क्षेत्र को नवसारी में शामिल करने के बाद भी गटर के पानी से लोगों को राहत नहीं मिल रही है।

वलसाड जिले में भारी बारिश के चलते जिले के 53 रास्ते बंद किए गए हैं। कई जगह सड़क पर पानी का तेज बहाव है फिर भी लोग जाने के लिए मजबूर हैं। धरमपुर तहसील के गावों में सड़क पर पानी के तेज बहाव के बीच सड़क क्रॉस करने की तस्वीरे सामने आई हैं। वहीं वलसाड शहर में सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण हालर इलाके की सोसायटी में पानी भर गया। शहर की ज्वेल पार्क सोसायटी में बारिश का पानी भर गया।

वहीं लिंबडी-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। लिंबडी हाईवे पर सिक्सलेन रोड के निर्माण के कारण बारिश का पानी भरने से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। हाईवे पर सड़क के दोनों ओर करीब 3 किलोमीटर तक वाहनों का लंबा जाम लग गया। यहां 2 घंटे से अधिक समय तक वाहनों की लंबी कतारों की वजह से ट्राफिक जाम का नजारा देखने को मिला।

ये भी पढ़े-

कई दिनों से जल रहा फ्रांस, दंगे रोकने के लिए भेजे जाएं योगी आदित्यनाथ, ट्विटर पर आई मदद की गुहार

पुलिस फोर्स के बीच से रेप के आरोपी को किया किडनैप, कोर्ट के बाहर हुआ पूरा सीन; VIDEO वायरल