A
Hindi News गुजरात पाकिस्तान ने भारतीय सीमा के अंदर 4 नौकाओं और 20 से अधिक मछुआरों को पकड़ा

पाकिस्तान ने भारतीय सीमा के अंदर 4 नौकाओं और 20 से अधिक मछुआरों को पकड़ा

पाकिस्तान की नौवहन सुरक्षा एजेंसी ने आज गुजरात में जखौ तट से दूर अन्तर्राष्ट्रीय जल सीमा के निकट से आज 4 भारतीय नौकाओं तथा इन पर सवार 20 से अधिक मछुआरों को पकड़ लिया।

Pakistan captures 20 Indian fishermen, confiscates 4 boats- India TV Hindi Image Source : @INDIACOASTGUARD ये नौकायें पोरबंदर और ओखा से अरब सागर में मछली पकड़ने के लिए गयी थीं।

पोरबंदर: पाकिस्तान की नौवहन सुरक्षा एजेंसी ने आज गुजरात में जखौ तट से दूर अन्तर्राष्ट्रीय जल सीमा के निकट से आज 4 भारतीय नौकाओं तथा इन पर सवार 20 से अधिक मछुआरों को पकड़ लिया। गुजरात मरीन फ़िशरिज सोसायटी के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि ये नौकायें पोरबंदर और ओखा से अरब सागर में मछली पकड़ने के लिए गयी थीं। इस बारे में और जानकारी जुटायी जा रही है।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान की नौवहन सुरक्षा एजेंसी ने अरब सागर से 17 भारतीय मछुआरों को पकड़ लिया था। ‘नेशनल फिशवर्कर्स फोरम’ के सचिव मनीष लोधारी ने कहा कि पाकिस्तानी जलक्षेत्र में कथित रूप से प्रवेश करने पर पाकिस्तान की नौवहन सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) ने भारतीय मछुआरों की तीन नौकाएं भी जब्त कर लीं। 

उन्होंने बताया कि दो नौका पोरबंदर जिले से और एक सोमनाथ जिले से एक सप्ताह पहले समुद्र में गई थी जिनमें 17 मछुआरे सवार थे। हालांकि गिर सोमनाथ एवं पोरबंदर के अधिकारियों ने घटना की पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें