A
Hindi News हरियाणा हरियाणा के युवा नौकरी पाने के लिए हो जाएं तैयार, 60 हजार पद भरे जाएंगे, CM खट्टर का ऐलान

हरियाणा के युवा नौकरी पाने के लिए हो जाएं तैयार, 60 हजार पद भरे जाएंगे, CM खट्टर का ऐलान

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में करीब 60 हजार पद भरे जाएंगे, जिसके लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी होगी। उन्होंने कहा कि सबसे पहले समूह ‘सी’ की भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को ऐलान किया कि प्रदेश में लगभग 60 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी होगी। मनोहर लाल ने भिवानी में सांसद धर्मबीर सिंह के आवास पर संवाददाताओं से कहा कि सबसे पहले समूह ‘सी’ की भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी और उसके बाद समूह ‘डी’ की। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी क्षेत्रों में समान विकास किया है। 

मुख्यमंत्री खट्टर का दावा?

मुख्यमंत्री ने कहा, "पारदर्शी ढंग से और अंत्योदय की भावना पर चलते हुए पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। इससे गरीबों को बिना मांगे उनका हक मिला है।" उन्होंने दावा किया, "इन जनकल्याणकारी योजनाओं और जनहित के कार्य के चलते केंद्र और हरियाणा में बीजेपी तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। अबकी बार लोकसभा और विधानसभा में पहले से भी अधिक सीट मिलेंगी।"

प्राण प्रतिष्ठा पर क्या बोले सीएम?

अयोध्या में श्रीरामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूछे गए सवालों पर मुख्यमंत्री ने कहा, "श्रीराम देश की आस्था है और हमारी आत्मा है। श्रीराम के नाम पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। जो श्रीराम का नहीं वो किसी का भी नहीं।" मुख्यमंत्री यहां भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद चौ. धर्मबीर सिंह के महम मार्ग स्थित आवास पर पहुंचे और सिंह के पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया। 

ये भी पढ़ें-

ग्रेनेड, खंजर, विस्फोट, पिस्तौल... बापू को 6 बार मारने की हुई कोशिश, आखिर अंजाम तक कैसे पहुंची हत्या की साजिश?

"लोकसभा चुनाव में NDA को बहुमत नहीं मिल रहा", नीतीश पर केजरीवाल का अटैक- बिहार में 17 सीटों पर हारेंगे

पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की बहू की सड़क हादसे में मौत, बेटे मानवेंद्र की पसली में फ्रैक्चर, पोता भी घायल