Monday, April 29, 2024
Advertisement

पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की बहू की सड़क हादसे में मौत, बेटे मानवेंद्र की पसली में फ्रैक्चर, पोता भी घायल

राजस्थान के बाड़मेर से पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसे में मानवेंद्र सिंह और उनका बेटा हमीर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 30, 2024 20:49 IST
बाड़मेर से पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह घायल, पत्नी की मौत- India TV Hindi
बाड़मेर से पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह घायल, पत्नी की मौत

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की बहू की सड़क हादसे में मौत हो गई। वहीं, इस हादसे में पूर्व विदेश मंत्री के बेटे और बाड़मेर से पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह घायल हो गए हैं। ये सड़क हादसा मंगलवार शाम दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस-वे पर अलवर के नौगांवा के नजदीक खुशपुरी गांव के पास हुआ। हादसे में बाड़मेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र की पत्नी चित्रा सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। मानवेंद्र सिंह और उनके बेटे हमीर सिंह इस हादसे में घायल हो गए। दोनों घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को अलवर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मानवेंद्र सिंह अपनी पत्नी के साथ 2018 में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे।

दिल्ली से जयपुर जा रहे थे

घटना की सूचना के बाद अलवर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता और पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा सहित पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल, ज्ञान देव आहूजा सहित बीजेपी के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। मानवेंद्र सिंह बाड़मेर के पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर तेजपाल सिंह ने बताया कि पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह अपने परिवार के सहित दिल्ली से जयपुर जा रहे थे। कार को उनका ड्राइवर चला रहा था। पुलिस थाना अंतर्गत खुशपुरी गांव के समीप उनकी गाड़ी पुलिया से टकरा गई। इसमें उनकी पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई और घायलों को अलवर के निजी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। 

पिता-पुत्र के पसलियों में आई चोट

बताया जा रहा है कि दोनों पिता-पुत्र के पसलियों में चोट आई है, फ्रैक्चर हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। घायलों का समाचार लेने के लिए यहां पर बीजेपी पदाधिकारी का तांता लगा हुआ है। प्रशासन अभी निजी अस्पताल में ही डेरा डाले हुए हैं और उनका आईसीयू में इलाज कराया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारी, बीजेपी के पदाधिकारी और अस्पताल प्रशासन उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं। अभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। अलवर के सोलंकी अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर देवव्रत शर्मा ने बताया कि पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पसली में चोट आई है और उसमें फ्रैक्चर होने के कारण उनके फेफड़े फट गए हैं, जिनका ऑपरेशन चल रहा है।

- राजेश चौधरी की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement