Hindi News हेल्थ Haldi for Weight Loss: तेजी से वजन घटाएगी हल्दी, पेट-कमर की चर्बी हो जाएगी गायब

Haldi for Weight Loss: तेजी से वजन घटाएगी हल्दी, पेट-कमर की चर्बी हो जाएगी गायब

हल्दी औषधिय गुणों से भरपूर होता है तो आपके फैट को कम करने में काफी मदद करता है। जानिए कैसे करे सेवन।

Haldi for Weight Loss: तेजी से वजन घटाएगी हल्दी, पेट-कमर की चर्बी हो जाएगी गायब- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Haldi for Weight Loss: तेजी से वजन घटाएगी हल्दी, पेट-कमर की चर्बी हो जाएगी गायब

खराब लाइफस्टाइल और खानपान और शारीरिक रूप से एक्टिव न होने के कारण अधिकतर लोग मोटापे की समस्या से परेशान है। आपको बता दें कि हर चौथा व्यक्ति इस समस्या का सामना कर रहा है। वजन बढ़ाना जितना आसान होता है लेकिन उस फैट को कम करना उतना ही कठिन होता है। वजन कम करने के लिए कई तरह के उपाय अपनाते हैं। ऐसे में आप चाहे तो वजन कम करने के लिए हल्दी का सेवन कर सकते हैं इससे आपको लाभ मिलेगा। हल्दी औषधिय गुणों से भरपूर होता है तो आपके फैट को कम करने में काफी मदद करता है। 

मोटापा कम करने में हल्दी कैसे कारगर?

हल्दी में विटामीन बी, सी, ओमेगा- 3 फैटी एसिड, एल्फा लिने लोयिक ऐसिड, फाइबर के साथ-साथ पौटेशियम, आयरन,  पाया जाता है जो  आपकी इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ-साथ शरीर की अतिरिक्त चर्बी निकालने में मदद करता है। 

माइग्रेन की समस्या हैं परेशान तो स्वामी रामदेव से जानिए असरदार इलाज, साइनस सहित हर सिरदर्द से मिलेगा छुटकारा 

Image Source : freepikHaldi for Weight Loss: तेजी से वजन घटाएगी हल्दी, पेट-कमर की चर्बी हो जाएगी गायब

वजन कम करने के लिए ऐसे करें हल्दी का सेवन

वजन कम करने के लिए हल्दी की चाय काफी कारगर है। इसके लिए एक पैन में एक कप पानी उबाले। उबाल आने के बाद इसमें एक चुटकी हल्दी, थोड़ी सी दालचीनी पाउडर डालकर उबाल लें। इसके बाद इसे छानकर इसका सेवन करे।

Yoga for Lipoma: शरीर में छिपी गांठे हो सकती है जानलेवा, स्वामी रामदेव से जानिए लिपोमा का असरदार इलाज

आप चाहे तो दालचीनी के बजाय अदरक या फिर पुदीना का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे वजन होने के साथ-साथ ब्लड शुगर कंट्रोल रहेगा। 

Latest Health News