A
Hindi News हेल्थ ''मन की बात'' में PM मोदी ने लोगों को फिर चेताया, कहा- इन कामों से जुड़ी लापरवाही भारी पड़ सकती है

''मन की बात'' में PM मोदी ने लोगों को फिर चेताया, कहा- इन कामों से जुड़ी लापरवाही भारी पड़ सकती है

''मन की बात'' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बढ़ते कोरोना संकट को लेकर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। साथ ही उन्होंने इस दौरान कई बातें कहीं, आइए जानते हैं।

pm_modi- India TV Hindi Image Source : FREEPIK pm_modi

PM Modi Mann ki baat: चीन में कोरोना वायरस का हाल देख कर दुनियाभर में एक खौफ का माहौल है। स्थिति यह है कि यहां हर दिन कोरोना के हजारों मामले आ रहे हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में भारत सरकार भी अब सर्तक हो गई है और स्वास्थ्य मंत्रालय ने हर राज्य को पत्र लिख कर हर स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने मन की बात  कार्यक्रम के दौरान भी कोरोना पर बात की और विश्व के हालात का जिक्र करते हुए इस बारे में चिंता जताई। साथ ही पीएम मोदी ने आम लोगों कोरोना से जुड़े कई सलाह दिय, आइए जानते हैं विस्तार से।

मास्क पहनें और नियमित रूप से हाथ धोएं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागरिकों को संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए मास्क पहनने और नियमित रूप से हाथ धोने सहित सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है।  पीएम ने मन की बात कार्यक्र में कहा है कि "इस समय कई लोग छुट्टियों के मूड में भी हैं। लेकिन, इन त्योहारों का लुत्फ उठाते समय थोड़ा सतर्क भी रहें। आप भी देख रहे हैं कि दुनिया के कई देशों में कोरोना बढ़ रहा है, इसलिए हमें सावधानी बरतनी होगी।" मास्क और हाथ धोने जैसी सावधानियों का ज्यादा ध्यान रखें। 

वजन कम करना चाहते हैं तो आज ही डाइट में शामिल करें ये एक चीज, जल्द दिखने लगेगा असर

सावधान रहेंगे तो, सुरक्षित रहेंगे: पीएम मोदी

इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से यह भी कहा कि अगर आम लोग सावधान रहेंगे तो आगे चल कर सुरक्षित भी रहेंगे। साथ ही हमारे आनंद में कोई बाधा नहीं आएगी।

कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, शुगर-बीपी के मरीज हो जाएं सावधान, स्वामी रामदेव से जानें आयुर्वेदिक उपाय

कोरोना को लेकर कई राज्यों में नियम हुए सख्त

पीएम मोदी ने जिस तरह से इस बारे में बात की है, उसी तरह से हर राज्य के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री कोरोना को लेकर आम लोगों को सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं। यूपी सरकार ने जहां मास्क को अनिवार्य कर दिया है वहीं, तमाम जिलों में कोरोना अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही हवाई अड्डे पर चेकिंग को सख्त कर दिया है। इसके अलावा तमाम जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के इंतजाम को सही करने का निर्देश दिया है। 

Latest Health News