A
Hindi News हेल्थ चाय के साथ गलती से भी ना खाएं ये 3 चीजें, आपको कर सकती हैं बीमार

चाय के साथ गलती से भी ना खाएं ये 3 चीजें, आपको कर सकती हैं बीमार

जानिए वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें चाय के साथ नहीं खाना चाहिए और साथ ही जानें कि ऐसा करने से उसका शरीर पर क्या असर पड़ता है।

Tea - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ BLUFFSNACKS Tea 

कई लोग ऐसे होते हैं कि सुबह आंख खुलते ही चाय पीना पसंद करते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें बेड टी पीने की आदत होती है। यानी एक कप चाय लोगों की जिंदगी में कितनी अहम भूमिका निभाती है इसे आप इस बात से भी समझ सकते हैं कि अगर किसी को चाय की आदत है और उसे चाय नहीं मिली तो कई लोगों के सिर में दर्द भी शुरू हो जाता है। हालांकि ये बात भी उतनी ही सही है कि चाय को कभी भी खाली पेट नहीं पीना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है। लेकिन क्या आपको पता है कि चाय के साथ कुछ चीजों को खाना भी सेहत के लिए खतरनाक है। ऐसा करने से आप कई बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। जानिए वो कौन सी चीजें है जिन्हें चाय के साथ नहीं खाना चाहिए और साथ ही जानें कि ऐसा करने से उसका शरीर पर क्या असर पड़ता है। 

दुबलेपन हैं परेशान तो करें इन 2 चीजों का सेवन, जल्द दिखेगा असर

Image Source : Instagram/ rubys_vegoholicPakode

चाय के साथ कभी ना खाएं बेसन से बनी चीजें 
चाय के साथ कई लोग कुछ भी खा लेते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि कुछ भी खाना है तो सोचने की जरूरत ही क्या है। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो अपनी इस सोच को बदल लें, क्योंकि चाय के साथ कुछ चीजों को खाना आपकी सेहत पर खराब असर डाल सकता है। अक्सर आपने देखा होगा कि लोग चाय के साथ बेसन से बनी चीजें बड़े चाव से खाते हैं। इन चीजों में सबसे कॉमन चीज पकौड़े हैं। अगर आप भी चाय के साथ बेसन से बने पकौड़े खाते हैं तो आज से ही इसे खाना बंद कर दें। ऐसा इसलिए क्योंकि चाय के साथ बेसन की चीजों को खाने से शरीर में पोषक तत्वों की कमी होती है। इसके साथ ही पेट और पाचन संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। 

सिरदर्द से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें ये घरेलू ड्रिंक्स, जल्द मिल जाएगा आराम

Image Source : Instagram/ naturtossenLemon 

ना करें नींबू का सेवन
कई बार चाय के साथ लोग ऐसी चीजों को खाते हैं जिसमें नींबू डला हुआ हो। अगर आप भी बड़े चाव से ऐसी चीजें खाते हैं तो ऐसा ना करें। इससे आपको एसिडिटी और पाचन से संबंधित परेशानी हो सकती है। 

ना खाएं ठंडी चीजें
ये बात तो आपने कई लोगों से सुनी होगी की गरम चीजों के साथ ठंडी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर आप फिर भी इन चीजों को खाने से अपने आप को नहीं रोक पा रहे तो इस बात का ध्यान रखें कि कम से कम दोनों चीजों के सेवन के बीच कम से कम आधे घंटे की गैपिंग हो। ऐसा इसलिए क्योंकि गरम और ठंडी चीजों का सेवन करने से पाचन तंत्र पर बुरा असर पड़ता है।

 

 

 

 

 

Latest Health News