A
Hindi News हेल्थ पीएम मोदी ने सुझाया कोरोना वायरस के खिलाफ इम्यूनिटी बढ़ाने वाला फार्मूला, कीजिए ट्राई

पीएम मोदी ने सुझाया कोरोना वायरस के खिलाफ इम्यूनिटी बढ़ाने वाला फार्मूला, कीजिए ट्राई

पीएम मोदी ने कहा है कि आयुष मंत्रालय द्वारा बताए गए इस फार्मूले को अपनाकर अपनी सेहत को बेहतर बनाया जा सकता है।

PM Modi shares immunity booster Formula - India TV Hindi Image Source : INDIA TV पीएम मोदी ने इम्यूनिटी बढ़ाने का फार्मूला किया शेयर

कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया हलकान हो चुकी है। जैसा कि कोरोना के बारे में कहा जा रहा है कि यह कमजोर प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों को ज्यादा शिकार बनाता है, ऐसे में जनता को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इम्यूनिटी बढ़ाने के कुछ फार्मूले को शेयर किया है। 

पीएम मोदी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भारतीय आयुष मंत्रालय द्वारा सुझाए गए इम्यूनिटी बढ़ाने के फार्मूले को शेयर किया है। 

पीएम मोदी ने अपनी पोस्ट में लिखा है - मैं आपसे अपील करता हूं कि आयुष मंत्रालय के इस फार्मूले को देखें, इसे अपने जीवन का हिस्सा बनाएं और दूसरों के साथ भी शेयर करें। आइए खुद को स्वस्थ रखने पर फोकस करें क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य ही खुशियों का सूचक है।

आपको बता दें कि जिस फार्मूले को पीएम मोदी ने शेयर किया है उसके अनुसार पूरे दिन गुनगुना पानी पीना, नियमित तौर पर योग और व्यायाम करना, भोजन में हल्दी, जीरा, धनिया और लहुसन का प्रयोग करना शामिल है। इन तरीकों को कोरोना वायरस से जंग के लिए खुद को सेहदमंद रखने के लिए कारगर बताया गया है। 

आपको बता दें कि पीएम मोदी समय समय पर कोरोना वायरस से जंग के लिए जनता को प्रोत्साहित करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक विज्ञापन के जरिए जनता को सोशल डिस्टेंसिंग बरतने की अपील की थी।

Latest Health News