Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: लोन नहीं लेने वाले किसानों को भी बैंक ने भेज दिए 40 से 50 लाख रूपए के नोटिस

महाराष्ट्र: लोन नहीं लेने वाले किसानों को भी बैंक ने भेज दिए 40 से 50 लाख रूपए के नोटिस

किसानों में से एक प्रकाश गायकवाड़ ने फोन पर बताया कि उनके परिवार को 50 लाख रूपये के रिण की किस्तों का भुगतान नहीं करने के लिए बैंक से नोटिस मिला है। 

<p>किसान।</p>- India TV Hindi Image Source : FARMER किसान।

नागपुर महाराष्ट्र में एक बैंक ने कुछ किसानों को 40 लाख रूपये से 50 लाख रूपये की रिण वसूली का नोटिस भेजा है जबकि किसानों का दावा है कि उन्होंने कोई रिण नहीं लिया है। इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की है। एक अधिकारी ने आज बताया कि नागपुर जिले की नारखेड़ तहसील में सिंजर गांव के किसानों से शिकायत मिलने के बाद जिले की ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार जलालखेड़ा पुलिस स्टेशन में 11 किसानों ने शिकायत दर्ज करायी है। इसमें कहा गया है कि उन सभी को सार्वजनिक क्षेत्र के एक बैंक से 40 लाख से 50 लाख रूपये तक के रिण नहीं चुकाने का नोटिस मिला है। हालांकि, किसानों का दावा है कि उन्होंने कोई रिण नहीं लिया है।

 किसानों में से एक प्रकाश गायकवाड़ ने फोन पर बताया कि उनके परिवार को 50 लाख रूपये के रिण की किस्तों का भुगतान नहीं करने के लिए बैंक से नोटिस मिला है। 
निरीक्षक जी आर ताम्टे ने 11 किसानों से शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि मसले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस विभाग ने स्थानीय अपराध शाखा से मामले की जांच को कहा गया है। नागपुर ग्रामीण अपराध शाखा के निरीक्षक संजय पुरनदरे ने कहा कि सिंजर गांव के किसानों से मिली शिकायत पर हमने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि बैंक से रिण लेने की पुरी प्रक्रिया की वह जांच करेंगे। जांच के दौरान बैंक से सभी जरूरी सूचना मांगी जायेगी।

 

 

 

 

Latest India News