A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत बंद का प्रभाव सिर्फ पंजाब, हरियाणा तक सीमित, देशभर में शून्य रहा असर

भारत बंद का प्रभाव सिर्फ पंजाब, हरियाणा तक सीमित, देशभर में शून्य रहा असर

भारतीय रेल ने शुक्रवार को कहा कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद का पंजाब और हरियाणा में कुछ जगहों को छोड़कर देशभर में ट्रेन सेवा पर लगभग शून्य असर रहा है।

Bharat Bandh: Railway says impact limited to Punjab, Haryana, almost zero countrywide- India TV Hindi Image Source : PTI भारत बंद का पंजाब और हरियाणा में कुछ जगहों को छोड़कर देशभर में ट्रेन सेवा पर लगभग शून्य असर रहा है। 

नयी दिल्ली: भारतीय रेल ने शुक्रवार को कहा कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद का पंजाब और हरियाणा में कुछ जगहों को छोड़कर देशभर में ट्रेन सेवा पर लगभग शून्य असर रहा है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह प्रदर्शनकारी दोनों राज्यों में 44 जगहों पर ट्रेन की पटरियों पर बैठ गए थे जिस कारण चार शताब्दी ट्रेनें रद्द करनी पड़ी, 35 अन्य सवारी गाड़ियों में देरी हुई और 40 मालगाड़ियों की आवाजाही में दिक्कत आयी। 

रेलवे के प्रवक्ता डी. जे. नारायण ने कहा, ‘‘पंजाब और हरियाणा में कुछ सीमित ट्रेनों को छोड़कर पूरे देश में बंद का प्रभाव लगभग शून्य रहा है।उन दोनों राज्यों के अलावा कुछ पांच-छह ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चलीं। देश भर में ट्रेनों पर प्रभाव 0.5 प्रतिशत से भी कम रहा। ट्रेनें बिना किसी दिक्कत के चल रही हैं।’’ 

जिन 44 जगहों पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है वे दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर रेलवे डिविजन में आते हैं। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि अब स्थिति सामान्य हो गयी है। संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली के सिंघू, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के चार महीने पूरे होने पर आज सुब्ह छह बजे से शाम छह बजे तक बंद का आह्वान किया था।

ये भी पढ़ें

Latest India News