A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जब कांग्रेस के सांसद बिट्टू से बोले BSP के मलूक नागर- बिधूड़ी दिल्ली का, मैं पश्चिमी यूपी का गुर्जर हूं कैड़ा-कैड़ा मत देखो

जब कांग्रेस के सांसद बिट्टू से बोले BSP के मलूक नागर- बिधूड़ी दिल्ली का, मैं पश्चिमी यूपी का गुर्जर हूं कैड़ा-कैड़ा मत देखो

लूक नागर ने कांग्रेस के पंजाब से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू कि तरह देखते हुए कहा, "बिट्टू जी कैड़ा-कैड़ा देख रहे हैं मेरी तरफ कू, बिधूड़ी दिल्ली का गूर्जर है और मैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश का गुर्जर हूं कैड़ा-कैड़ा मत देखो... (हाथ जोड़ते हुए कहा)"

BSP MP malook Nagar spoke target to Congress MP in Lok Sabha Debates जब कांग्रेस के सांसद बिट्टू से - India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB LSTV जब कांग्रेस के सांसद बिट्टू से बोले BSP के मलूक नागर-  बिधूड़ी दिल्ली का, मैं पश्चिमी यूपी का गुर्जर हूं कैड़ा-कैड़ा मत देखो

नई दिल्ली. लोकसभा में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2021 पर चर्चा चल रही थी। बसपा के सांसद मलूक नागर ने लोकसभा में इस बिल का समर्थन किया। लोकसभा में उन्होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, "इस बिल का हम समर्थन करते हैं। कांग्रेस हमारे रंजन साहब अभी बोल रहे थे... IAS और IPS पूरे देश से, ट्रांसफर करके बढ़िया लोगों को अगर छांट के और देश हित में आर जहां आज देश को जरूरत है और जो पिछले सालों में वहां हक छिना गया दलितों का, गरीबों का, मजलूमों का, पिछड़ों का... आज अगर उनका हक दिलाने के लिए हमारे माननीय गृह मंत्री जी इस बिल को लेकर आए हैं कि देश के बढ़िया ऑफिसरों को वहां लगाया जाए, उसपर भी इन्हें दिक्कत हो रही है, समझ नहीं आता इन्हें हो क्या गया है।"

पढ़ें- चमोली में आई 'जल प्रलय' में बह गया था पुल, अब 200 फीट की ऊंचाई पर बनाया जा रहा है बेली ब्रिज

बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने आगे कहा, "अभी परसों रात मैंने बोला किसानों के बारे में कि बाहर कुछ बोलते हैं, सदन में बोल नहीं पाते, उसके बाद में राहुल गांधी आए तो सही और बोल के प्रोफेसरों की तरह और हम लोगों को स्टूडेंट समझ के और चले गए... अरे भाई यहां तो तुम भी स्टूडेंट फिर सारे स्टूडेंट हैं, तुम अगर प्रोफेसर हो तो बाकी भी प्रोफेसर हैं तो सुनों और समझो और बढ़िया विपक्ष की भूमिक अदा करो। आज माननीय वित्त मंत्री जी बोलकर गई हैं कि कांग्रेस पर विपक्ष की भूमिका अदा नहीं की जा रही, मुझे लगता नहीं कि फिर ऐसे में भी सदन में न बैठें जो मुख्य रूप से विपक्ष हो, अपने आप को तो कमजोर कर ही रहे हैं हम भी विपक्ष में आते हैं हमें भी मार रहे हैं। हमारी भी बदनामी हो रही है बहुत शर्म की बात है।"

पढ़ें- चमोली में अबतक 38 शव बरामद, सुरंग में फंसे लोगों तक पहुंचने के लिए सुराख किया गया

इसी बीच मलूक नागर ने कांग्रेस के पंजाब से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू कि तरह देखते हुए कहा, "बिट्टू जी कैड़ा-कैड़ा देख रहे हैं मेरी तरफ कू, बिधूड़ी दिल्ली का गूर्जर है और मैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश का गुर्जर हूं कैड़ा-कैड़ा मत देखो... (हाथ जोड़ते हुए कहा)"

पढ़ें- रोहतक के जाट कॉलेज में कल रात ताबड़तोड़ फायरिंग, हमले में 2 महिला पहलवान समेत 5 की मौत

मलूक नागर ने आगे कहा कि, "एक बात और कहना चाहता हूं कि हमारे लेह से सांसद हैं पार्टी कोई भी हो, जो सही बात लगती है हमारी नेता मायावती जी और हम बढ़कर आगे तारीफ करते हैं और अगर गलत बात लगती है तो मोदी जी भी सामने बैठे होते हैं, अमित शाह जी भी सामने बैठे होते हैं, हम अपना विरोध वहां भी दर्ज करते हैं, हम बिलकुल परवाह नहीं करते हैं।" लेह सांसद के भाषण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "इनकी स्पीच मैं सुन रहा था, मुझे लगा कि देश में और जम्मू-कश्मीर में जो गुर्जरों का हक छीना जा रहा था, उनको उनका हक मिलेगा।"

पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 15 फरवरी से खुलेंगे सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी, इन नियमों का करना होगा पालन

उन्होंने आगे कहा कि कुमारी बहन मायावती दलितों की, शोषितों की लड़ाई लड़ती रहीं हैं और कांग्रेस ढोंग करके दलितों के नाम पर गरीब घरों में राहुल-प्रियंका उन्हें खुश करना चाहते हैं और जम्मू-कश्मीर में मुद्दे पर आकर उन्हें जो हक 1947 में नहीं मिला, उन्हें जो हक नहीं मिला, उन्हें जो हक दिलना सरकार चाहती है और फिर भी कांग्रेस विरोध कर रही है तो ये तय करो कि तुम गरीबों और दलितों के साथ हो या फेवर में हो।

पढ़ें- Delhi NCR: एक्सप्रेस-वे पर कोहरे का कहर, एक के बाद एक टकराए 6 वाहन

Latest India News