A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या PLA ने किडनैप कर लिए भारत के 20 सैनिक? ग्लोबल टाइम्स ने कही ये बात

क्या PLA ने किडनैप कर लिए भारत के 20 सैनिक? ग्लोबल टाइम्स ने कही ये बात

ग्लोबल टाइम्स ने कहा, "रविवार को ट्विटर पर कुछ posts में दावा किया गया था कि चीनी सेना ने तिब्बत के दक्षिण में 20 भारतीय सैनिकों का अपहरण कर लिया है लेकिन मामले से जुड़े सूत्रों ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि यह फर्जी खबर है।"

Chinese PLA kidnaps indian soldiers truth global times । क्या PLA ने किडनैप कर लिए भारत के 20 सैनिक?- India TV Hindi Image Source : AP (FILE) Chinese PLA kidnaps indian soldiers truth global times । क्या PLA ने किडनैप कर लिए भारत के 20 सैनिक? ग्लोबल टाइम्स ने कही ये बात

बीजिंग. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कुछ पोस्टों में ये दावा किया जा रहा है कि PLA ने LAC के पास से करीब 20 भारतीय सैनिकों को किडनैप कर लिया है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने इन खबरों को पूरी तरह से निराधार बताया है। ग्लोबल टाइम्स ने कहा, "रविवार को ट्विटर पर कुछ posts में दावा किया गया था कि चीनी सेना ने तिब्बत के दक्षिण में 20 भारतीय सैनिकों का अपहरण कर लिया है लेकिन मामले से जुड़े सूत्रों ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि यह फर्जी खबर है।"

ग्लोबल टाइम्स ने आगे कहा कि ऐसे ही कुछ अफवाहें सितंबर में फैलाई गईं थी कि चीन की सेना ने 5 भारतीय नागरिकों को किडनैप कर लिया है। चीन के सरकारी अखबार के विश्लेषकों ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे पोस्ट अविश्वसनीय हैं और यह नोट किया कि हाल के वर्षों में चीन और भारत के बीच सीमा क्षेत्रों में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है।

पढ़ें- विजयदशमी पर चीन को लेकर RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कही बड़ी बात

चीन के सरकारी अखबार ने कहा कि विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि दोनों देशों के बीच सीमा तनाव के दौरान एक संवेदनशील समय में जारी की गई फर्जी खबर तनाव कम करने के लिए किए जा रहे प्रयासों को खराब कर सकती है और दोनों देशों के संबंधों में अनिश्चितता ला सकती है। आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की आठवें दौर की बातचीत इस सप्ताह हो सकती है, जिसमें पूर्वी लद्दाख से सैनिकों की वापसी की प्रक्रिया पर बातचीत को आगे बढ़ाने पर ध्यान दिया जा सकता है, जहां आने वाले समय में कड़ी सर्दियां पड़ने वाली हैं।

पढ़ें- किस इरादे से भारतीय क्षेत्र में आया था चीनी सैनिक? सेना ने बरामद किया ये सामान

Latest India News