1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. किस इरादे से भारतीय क्षेत्र में आया था चीनी सैनिक? सेना ने बरामद किया ये सामान

किस इरादे से भारतीय क्षेत्र में आया था चीनी सैनिक? सेना ने बरामद किया ये सामान

सरकारी सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि डेमचोक में जब चीन के सैनिक को भारतीय सेना ने पकड़ा, उस वक्त उसके पास एक स्लीपिंग बैग, एक खाली डेटा स्टोरेज डिवाइस, एक मोबाइल फोन और मिलिट्री आईडी कार्ड थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2020 16:45 IST
Chinese Soldiers was carrying sleeping bag storage device mobile phone ladakh । किस इरादे से भारतीय - India TV Hindi
Image Source : PTI Chinese Soldiers was carrying sleeping bag, storage device & mobile phone । किस इरादे से भारतीय क्षेत्र में आया था चीनी सैनिक? सेना ने बरामद किया ये सामान

नई दिल्ली. लद्दाख में एलएसी पर जारी तनाव के बीच भारत ने डेमचोक इलाके में पकड़ा पीएलए का जवान चीन को वापस लौट दिया। इस जवान के पास से भारतीय सेवा के जवानों ने एक स्लीपिंग बैग, एक स्टोरेज डिवाइस और एक मोबाइल बरामद किया। चीन के इस सैनिक का नाम Corporal Wang Ya Long है, जो लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल की इस तरफ भारत के डेमचोक इलाके में सोमवार को पकड़ा गया था।

सरकारी सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि डेमचोक में जब चीन के सैनिक को भारतीय सेना ने पकड़ा, उस वक्त उसके पास एक स्लीपिंग बैग, एक खाली डेटा स्टोरेज डिवाइस, एक मोबाइल फोन और मिलिट्री आईडी कार्ड थे। उन्होंने बताया कि चीन के सैनिक Corporal Wang Ya Long को पकड़े जाने के बाद उसकी पूरी तरह से जांच की और पहले से स्थापित प्रोटोकॉल के तहत मिलिट्री के लोगों ने उससे पूछताछ की, इसके बाद चीनी सैनिकों को चूशूल में मीटिंग हट पर पीएलए के लोगों को सौंप दिया गया। 

इस घटना के बारे में बयान जारी कर भारतीय सेना ने बताया कि पकड़े गए चीनी सैनिक को चिकित्सा के साथ ऑक्सीजन दी गई। इसके अलावा उसे भोजन और सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़े भी दिए गए। आपको बता दें कि चीनी रक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा था कि चीन और भारत के बीच प्रासंगिक समझौते के अनुसार, रविवार को चीन-भारत सीमा के पास खोए हुए याक को खोजने में स्थानीय चरवाहों की मदद करते हुए लापता हुए चीनी पीएलए सैनिक को भारतीय सेना ने चीनी सीमा पर तैनात सैनिकों को 21 अक्टूबर, 2020 की सुबह सौंप दिया। (ANI)

ये भी पढ़ें

चीन की दुखती रग पर हाथ रखेगा भारत! ताइवान के साथ मोदी सरकार कर सकती है ये महत्वपूर्ण काम

चीन और पाकिस्तान की टेंशन बढ़ना तय, कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाकों में भारत बना रहा है ये योजना

चीन के लिए खतरे की घंटी! इन दो देशों ने किया महत्वपूर्ण समझौता

चीन के साथ संबंधों को लेकर विदेश मंत्री एस.जयशंकर का बड़ा बयान

मुंह में राम बगल में छुरी, चीन के सुरक्षाकर्मियों ने बॉर्डर पर नेपाली टीम के साथ किया 'गंदा काम'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X