A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अपराध रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने किए विशेष उपाय, बढ़ाई पैट्रोलिंग

अपराध रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने किए विशेष उपाय, बढ़ाई पैट्रोलिंग

दिल्ली पुलिस ने सड़कों पर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए विशेष उपाय किए हैं। मंदिरों/रामलीला मैदानों की ओर जाने वाले मार्गों पर असामाजिक तत्वों को किसी भी गैरकानूनी गतिविधि में शामिल होने से रोकने के लिए विशेष रूप से पैदल/मोटरसाइकिल पैट्रोलिंग तेज कर दी गई है।

<p>Representative Image</p>- India TV Hindi Representative Image

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सड़कों पर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए विशेष उपाय किए हैं। मंदिरों/रामलीला मैदानों की ओर जाने वाले मार्गों पर असामाजिक तत्वों को किसी भी गैरकानूनी गतिविधि में शामिल होने से रोकने के लिए विशेष रूप से पैदल/मोटरसाइकिल पैट्रोलिंग तेज कर दी गई है। पुलिस ने ऐसी जगहों को भी स्पोट कर लिया है, जहां ज्यादा पुलिस की जरूरत है। पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ये जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस की ओर से प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि स्थानीय पुलिस, यातायात और पीसीआर द्वारा एकीकृत चेकिंग चौकियां स्थापित किए गईं। रोको-टोको अभियान के दौरान संदिग्धों से पूछताछ की गई। बल की अधिकतम मौजूदगी सुनिश्चित की गई है। इसके साथ ही सुरक्षाकर्मी को बढ़ाने के रूप में काम करने वाले प्रहरियों और पुलिस मित्रों की भी तैनाती है।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि करीब 4500 पुलिसकर्मी और 907 पेट्रोलिंग बाइक्स इस कार्य के लिए तैनाक की गई हैं। इसके लिए 317 पुलिस चौकियां स्थिपित की गई हैं, जो अपराधिक घटनाओं पर नजर बनाए हुए हैं।

Latest India News