A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चीन के साथ विवाद के बीच LAC पर शस्त्रपूजा करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

चीन के साथ विवाद के बीच LAC पर शस्त्रपूजा करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विजयदश्मी के दिन शस्त्रपूजा भी करते हैं, इसबार वो सीमा के नजदीक सुरक्षाबलों की किसी यूनिट में 'शस्त्रपूजा' करेंगे। अपने इस दौरे पर राजनाथ सिंह बीआरओ द्वारा बनाए जा रहे कई इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी करेंगे।

dussehra Rajnath singh LAC shastra puja india china border । चीन के साथ विवाद के बीच LAC पर शस्त्रपू- India TV Hindi Image Source : PTI चीन के साथ विवाद के बीच LAC पर शस्त्रपूजा करेंगे राजनाथ सिंह, सुरक्षाबलों से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली. चीन के LAC पर जारी विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर दार्जिलिंग और सिक्किम जाएंगे। रक्षा मंत्री का यह दौरा कल अक्टूबर 24 को शुरू होगा और परसों अक्टूबर 25 को खत्म होगा। अपने इस दो दिवसीय दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह LAC पर कई फॉरवर्ड इलाकों में जाएंगे और यहां तैनात भारतीय सुरक्षा बलों के साथ बातचीत करेंगे। 25 अक्टूबर को विजयदशमी का पर्व भी है।

Image Source : PTIचीन के साथ विवाद के बीच LAC पर शस्त्रपूजा करेंगे राजनाथ सिंह, सुरक्षाबलों से करेंगे मुलाकात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विजयदश्मी के दिन शस्त्रपूजा भी करते हैं, इसबार वो सीमा के नजदीक सुरक्षाबलों की किसी यूनिट में 'शस्त्रपूजा' करेंगे। अपने इस दौरे पर राजनाथ सिंह बीआरओ द्वारा बनाए जा रहे कई इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी करेंगे। इस बात की जानकारी डिफेंस मिनिस्टर कार्यालय द्वारा दी गई।

राजनाथ सिंह पिछले कुछ साल से दशहरा पर ‘शस्त्र पूजा’ कर रहे हैं। पिछले साल फ्रांस के दौरे के दौरान दशहरा के मौके पर उन्होंने तटीय शहर बॉर्डिऑक्स में ‘शस्त्र पूजा’ की थी। एक अधिकारी ने बताया कि दशहरा मनाने के लिए रक्षा मंत्री के सिक्किम जाने से सैनिकों का मनोबल बढ़ेगा। 

Image Source : PTIचीन के साथ विवाद के बीच LAC पर शस्त्रपूजा करेंगे राजनाथ सिंह, सुरक्षाबलों से करेंगे मुलाकात

ये भी पढ़ें

किस इरादे से भारतीय क्षेत्र में आया था चीनी सैनिक? सेना ने बरामद किया ये सामान

चीन की दुखती रग पर हाथ रखेगा भारत! ताइवान के साथ मोदी सरकार कर सकती है ये महत्वपूर्ण काम

चीन और पाकिस्तान की टेंशन बढ़ना तय, कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाकों में भारत बना रहा है ये योजना

चीन के लिए खतरे की घंटी! इन दो देशों ने किया महत्वपूर्ण समझौता

चीन के साथ संबंधों को लेकर विदेश मंत्री एस.जयशंकर का बड़ा बयान

मुंह में राम बगल में छुरी, चीन के सुरक्षाकर्मियों ने बॉर्डर पर नेपाली टीम के साथ किया 'गंदा काम'

Latest India News