Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी...

PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी के खिलाफ दायर किया नया आरोप पत्र, अन्य आरोपियों के भी हैं नाम

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत एक अनुपूरक आरोप पत्र दायर किया है।

Bhasha
Bhasha 11 Mar 2019, 17:55:42 IST

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत एक अनुपूरक आरोप पत्र दायर किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों बताया कि हीरा कारोबारी और अन्य के खिलाफ यह आरोप पत्र मुंबई स्थित विशेष मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून अदालत के समक्ष दायर किया गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने इसमें अभियुक्तों के विरुद्ध जुटाए गए अतिरिक्त सबूतों और कुर्क की गई संपत्ति को रिकॉर्ड कराया है। फिलहाल, अनुपूरक आरोप पत्र के ब्यौरे की प्रतीक्षा है। बता दें कि ब्रिटेन के एक समाचार पत्र द्वारा नीरव मोदी के लंदन के वेस्ट एन्ड इलाके में 80 लाख पौंड के आलीशान अपार्टमेंट में रहने और नए सिरे से हीरा कारोबार शुरू करने की जानकारी दी गई है। अखबर की रिपोर्ट के दो दिन बाद यह नया घटनाक्रम हुआ है।

ED ने 9 मार्च को कहा था कि ब्रिटेन के गृहसचिव ने नीरव के पत्यर्पण के भारत के आग्रह को हाल ही में आगे की कार्रवाई के लिए अदालत को प्रेषित किया है। ED ने नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी के मामले में पिछले साल मई में पहला आरोप पत्र दायर किया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और ED, PNB की मुंबई स्थित ब्रेडी हाउस शाखा में हुए हजारों करोड़ के कथित घोटाले की जांच कर रहे हैं। इसमें नीरव मोदी और उसका मामा मेहुल चौकसी तथा अन्य लोगों की संलिप्तता को लेकर ये एजेंसियां जांच कर रही हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन