A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पानी-पानी जिंदगानी: अबतक 1 हजार से ज्यादा की मौत, लाखों लोग घर से हुए बेघर

पानी-पानी जिंदगानी: अबतक 1 हजार से ज्यादा की मौत, लाखों लोग घर से हुए बेघर

इन दिनों देश में कई राज्यों में बारिश के पानी ने तबाही मचा रखी है। बाढ़ से लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और घर से बेघर हो गए हैं।

<p>Flood in India many people died homeless heavy rain...- India TV Hindi Image Source : PTI Flood in India many people died homeless heavy rain updates

इन दिनों देश में कई राज्यों में बारिश के पानी ने तबाही मचा रखी है। बाढ़ से लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और घर से बेघर हो गए हैं। देश में बाढ़ से अबतक करीब एक हजार लोगों की मौत हो चुकी है वहीं दर्जनों राज्यों के लाखों लोग पलायन करने को मजबूर हैं। यूपी के कई जिलों में आसमानी आफत कहर बनकर टूट रही है। 

चीन के साथ तनाव के बीच भारत ने पश्चिमी मोर्चे पर तैनात किए स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस 

Image Source : File PhotoFlood in India many people died homeless heavy rain updates

सीतापुर, बुलंदशहर में बाढ़ के चलते हालात बेहद खराब

यूपी के सीतापुर जिले के करीब पचास गांव इस वक्त पानी में समाए हुए हैं। नेपाल से आए पानी में खेत खलिहान, मकान, दुकान, मंदिर, स्कूल सब डूब गए हैं। सीतापुर में घाघरा, शारदा और सरयू नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। लोगों को अपना घर छोड़कर सड़क किनारे शरण लेनी पड़ रही है। वहीं यूपी के बुलंदशहर में भी नदी का जलस्तर बढ़ा तो किनारे पर बने इस घर का हिस्सा टूटकर उसी नदी में समा गया। हालांकि, खतरे को भांपकर परिवार पहले ही इस घर को छोड़कर जा चुका था नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। 

संसद का मानसून सत्र 10 सितंबर से होगा शुरू- सूत्र, पहली बार देखने को मिलेंगे कई अहम बदलाव

Image Source : File PhotoFlood in India many people died homeless heavy rain updates

गुजरात में 70 से ज्यादा मवेशी बह गए

राजस्थान के पाली इलाके के हाजीवास गांव में जब नदी का जलस्तर बढ़ा तो वो पुल के ऊपर से बहने लगी। उसी वक्त एक बाइक सवार पुल से गुजरा, लेकिन उसका बैलेंस बिगड़ गया। लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वो बाइक समेत नदी में बह गया। स्थानीय लोगों ने कुछ दूर जाकर उस बाइक सवार की जान बचाई। वहीं बाढ़ की वजह से इंसानों के साथ-साथ जानवर भी मुश्किल में हैं। गुजरात के कच्छ इलाके के मांडवी में नदी में अचानक आए पानी में 70 से ज्यादा भैंस और गाय बह गईं। कुछ को स्थानीय लोगों ने निकाल लिया लेकिन अब भी दर्जनों भैंस लापता हैं।

भारत की कोरोना वैक्सीन का तीसरे चरण का ट्रायल आज-कल में होगा शुरू: नीति आयोग

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने दिया इस्तीफा, एडीबी बैंक में संभालेंगे उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी

पाकिस्तान भी बना रहा है कोरोना की वैक्सीन, तीसरे चरण के ट्रायल को शुरू करने का दावा

सिर्फ सांस से निकलने वाले ड्रॉपलेट्स ही नहीं बल्कि इनके जरिए भी फैलता है वायरस!

Latest India News