A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महिलाओं को फ्री बस सेवा, पहली अप्रैल से पंजाब में लागू होगा नियम

महिलाओं को फ्री बस सेवा, पहली अप्रैल से पंजाब में लागू होगा नियम

पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पहली अप्रैल से पंजाब में सरकारी बसों में महिलाओं फ्री में यात्रा कर सकेंगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसके आदेश दे दिए हैं। 

Free bus ride for women in Punjab from April 1- India TV Hindi Image Source : PTI पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

चंडीगढ़: पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पहली अप्रैल से पंजाब में सरकारी बसों में महिलाओं फ्री में यात्रा कर सकेंगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसके आदेश दे दिए हैं। यात्रा के समय महिलाओं को सिर्फ अपना पहचान पत्र दिखाना होगा और उनसे टिकट का पैसा नहीं लिया जाएगा। हालांकि वॉल्वो, HVAC और एयरकंडिशंड बसों में यह नियम लागू नहीं होगा और उनमें यात्रा करने पर पर पहले के नियमों के तहत ही किराया वसूला जाएगा। 

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए ही महिलाओं को फ्री बस सेवा का नियम लागू किया है। अमरिंदर सिंह ने पहले ही साफ कर दिया है कि वे चुनाव लड़ने के लिए बिल्कुल फिट हैं और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भाग लेंगे। हालांकि 2016 के पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वे अंतिम चुनाव लड़ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें

Latest India News