A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा विधानसभा स्पीकर और भाजपा के दो विधायक कोरोना संक्रमित

हरियाणा विधानसभा स्पीकर और भाजपा के दो विधायक कोरोना संक्रमित

मंत्री अनिल विज ने बताया कि स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के अलावा विधायक असीम गोयल और विधायक राम कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ज्ञान चंद गुप्ता पंचकुला सीट, असीम गोयल अंबाला शहर जबकि राम कुमार इंद्री से विधायक हैं। 

haryana vidhan sabha speaker and two bjp mla found corona positive । हरियाणा विधानसभा स्पीकर और भाजप- India TV Hindi Image Source : PTI हरियाणा विधानसभा स्पीकर और भाजपा के दो विधायक कोरोना संक्रमित

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता और दो अन्य भाजपा विधायक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये तीनों विधायक हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने के दो दिन पहले संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी राज्य के होम मिनिस्टर अनिज विज ने दी। अधिकारियों ने बताया कि विधानसभा के 6 कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पढ़ें- अरुण जेटली की क्यों खलती है कमी, बीजेपी नेताओं ने बताए कारण

मंत्री अनिल विज ने बताया कि स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के अलावा विधायक असीम गोयल और विधायक राम कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ज्ञान चंद गुप्ता पंचकुला सीट, असीम गोयल अंबाला शहर जबकि राम कुमार इंद्री से विधायक हैं। स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब मानसून सत्र में विधानसभा की कार्रवाई डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा चलाते नजर आएंगे।

पढ़ें- दिल्ली दंगों पर लिखी गई किताब को मिला अब नया पब्लिशर

इससे पहले सोमवार को खुद स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि रविवार को उन्होंने कोरोना टेस्ट करवाया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वो डॉक्टर्स की सलाह पर घर में ही isolate हैं। स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए सभी लोगों से खुद को isolate रखने और कोरोना टेस्ट करवाने का आग्रह किया है।

पढ़ें- कोरोना को लेकर अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए ये आदेश

आपको बता दें कि हेल्थ मिनिस्टर की सलाह पर पिछले सप्ताह, स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने हरियाणा विधानसभा कॉम्पलेक्स में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को कोरोना रिपोर्ट का निगेटिव सर्टिफिकेट दिखाने को कहा था। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में विधायकों के बैठने के लिए व्यवस्था पहले से बिलकुल अलग होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।

पढ़ें- दिल्ली में मेट्रो सेवाएं शुरू करने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने COVID-19 टेस्ट करवाया था, जो निगेटिव आया था। वह जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ बैठक में शामिल हुए थे, जो संक्रामक बीमारी से संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, खट्टर ने गुरुवार को एहतियात के तौर पर तीन दिन के लिए home quarantine में जाने का फैसला किया था। हिसार और कुरुक्षेत्र के बीजेपी सांसद बृजेन्द्र सिंह और नायब सिंह सैनी और थानेसर के पार्टी विधायक सुभाष सुधा ने भी कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। 

Latest India News