A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत-बांग्लादेश: न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच चलेगी नई ट्रेन, 26 मार्च से होगी शुरू

भारत-बांग्लादेश: न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच चलेगी नई ट्रेन, 26 मार्च से होगी शुरू

यह ट्रेन 26 मार्च से शुरू होनेवाली है और हफ्ते में दो दिन चलेगी।दोनों देशों के बीच ट्रेन सेवा शुरू करने से पहले तैयारियों पर चर्चा की गई।

भारत-बांग्लादेश: न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच चलेगी नई ट्रेन, 26 मार्च से होगी शुरू- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारत-बांग्लादेश: न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच चलेगी नई ट्रेन, 26 मार्च से होगी शुरू

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश को जोड़नेवाली एक और ट्रेन 26 मार्च से शुरू होनेवाली है। यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से ढाका के बीच चलेगी। इस यात्री ट्रेन को बांग्लादेश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुरू किया जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच चलनेवाली यह तीसरी ट्रेन होगी। इससे पहले दोनों देशों के बीच मैत्री एक्सप्रेस और बंधन एक्सप्रेस चल रही है। जानकारी के मुताबिक 26 मार्च से शुरू होनेवाली इस ट्रेन को दोनों देशों के प्रधानमंत्री संयुक्त रूप से यात्री ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन एनजेपी और ढाका के बीच हफ्ते में दो दिन चलेगी।

पढ़ें:- खुशखबरी! वैष्णो देवी कटरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइम, स्टॉपेज

एनेजपी और ढाका के बीच यह ट्रेन हफ्ते में दो दिन चलेगी। यह जानकारी पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे, कटिहार डिवीजन के डीआरएम रविंद्र वर्मा ने दी। उन्होंने बुधवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत-बांग्लादेश के बीच ट्रेन सेवा शुरू करने को लेकर बीते सोमवार 22 फरवरी को न्यू जलपाईगुड़ी में एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में इन दोनों देशों के बीच ट्रेन सेवा शुरू करने से पहले तैयारियों पर चर्चा की गई। इस बैठक में ट्रेन परिचालन को लेकर सामने आने वाली तकनीकी व सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर भी चर्चा की गई। 

पढ़ें:- खुशखबरी! अब हफ्ते में 6 दिन चलेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

उन्होंने बताया कि दोनों देशों के बीच चलनेवाली इस ट्रेन में कुल 10 कोच होंगे। छह स्लीपर कोच, दो एसी व दो चेयरकार कोच की व्यवस्था की गई है। इस ट्रेन का बीच में कोई ठहराव नहीं होगा।एनजेपी से ढाका के बीच किराया और सीट बुकिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल इसका निर्धारण नहीं किया गया है। जल्द ही इसे भी अंतिम रूप दे दिया जाएगा। 

Latest India News