1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. खुशखबरी! अब हफ्ते में 6 दिन चलेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

खुशखबरी! अब हफ्ते में 6 दिन चलेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

वेस्टर्न रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए इंदौर से चलनेवाली इस स्पेशल ट्रेन को अब हफ्ते में 6 दिन चलाने का ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2021 14:07 IST
खुशखबरी! अब हफ्ते में 6 दिन चलेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV खुशखबरी! अब हफ्ते में 6 दिन चलेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

नई दिल्ली: वेस्टर्न रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर इंदौर से महाराष्ट्र दौंड तक जानेवाली स्पेशल ट्रेन (02944/02943) के फेरे को बढ़ाने का ऐलान किया है। यह ट्रेन अब हफ्ते में तीन दिन की बजाय 6 दिन इंदौर और दौंड के बीच चला करेगी। वेस्टर्न रेलवे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक इस रूट पर यात्रियों संख्या और उनकी मांग को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

तीन दिन की बजाय 6 दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन

वेस्टर्न रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 02944 अब हप्ते में तीन दिन की बजाय 6 दिन चला करेगी। यह ट्रेन बृहस्पतिवार से मंगलवार के बीच रोजाना शाम 4.30 बजे इंदौर से दौंड के लिए रवाना होगी और अगले दिन सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर दौंड पहुंचेगी। यह ट्रेन बुधवार को इन दोनों स्टेशनों के बीच नहीं चलेगी। वेस्टर्न रेलवे से प्राप्त जानकारी के मुताबिक फेरों में इस नए बदलाव के साथ ट्रेन का परिचालन 25 फरवरी से शुरू होगा।

पढ़ें:- यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन को रेलवे ने किया डायवर्ट, अब इस रूट से पूरा होगा सफर

वहीं दौंड से यह ट्रेन (02943) शुक्रवार से लेकर बुधवार तक रोजाना दोपहर 2 बजे दौंड से इंदौर के लिए रवाना होगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे इंदौर पहुंचेगी। यह ट्रेन बृहस्पति वार को यह ट्रेन इन दोनों स्टेशनों के बीच नहीं चलेगी। 

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव
यह ट्रेन इंदौर और दौंड के बीच देवास, उज्जैन, नागदा, रतलाम, मेघनगर, दौहोद, गोधरा, वडोदरा, सूरत, वसई रोड, भिवंडी रोड, कल्याण, कर्जत, लोनावाला, चिंचवड और पुणे स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में यात्रियों के सफर के लिए एसी-टू टीयर, एसी-थ्री टीयर, स्लीपर क्लास और सेकेंड क्लास सीटिंग के कोच की व्यवस्था है। 

पढ़ें:- प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल को रेलवे की इन परियोजनाओं की दी सौगात, जानें पूरी खबर

इस ट्रेन के टिकट काउंटर से आईआरसीटीसी की वेबसाइसट से आज से लिए जा सकते हैं।  वेस्टर्न रेलवे की तरफ से जारी सूचना में यात्रियों से यह आग्रह किया गया है कि वे कोविड के गाइड लाइंस का पूरी तरह से पालन करें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के साथ ही मास्क और सैनेटाइजर प्रयोग करें। 

 

Latest India News

>independence-day-2022