Friday, April 26, 2024
Advertisement

यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन को रेलवे ने किया डायवर्ट, अब इस रूट से पूरा होगा सफर

यह ट्रेन रोजाना योग नगरी ऋषिकेश से अहमदाबाद के लिए दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर रवाना होती है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2021 9:24 IST
यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन को रेलवे ने किया डायवर्ट, अब इस रूट से पूरा होगा सफर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन को रेलवे ने किया डायवर्ट, अब इस रूट से पूरा होगा सफर

नई दिल्ली: उत्तर रेलवे ने ऋषिकेश और अहमदाबाद के बीच चलनेवाली ट्रेन संख्या (09032/09031) ट्रेन के रूट को डायवर्ट कर दिया है। उत्र रेलवे ने यह फैसला अहमदाबाद- मेहसाना सेक्शन पर नॉन-इंटरलिंकिंग के कामों के चलते यह फैसला लिया है। जारी सूचना के मुताबिक 24 फरवरी को योगनगरी ऋषिकेश अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन (09032) ऋषिकेश से रवाना होने के बाद कलोल-खोदियार के रास्ते अहमदाबाद पहुंचेगी। 

पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल को रेलवे की इन परियोजनाओं की दी सौगात, जानें पूरी खबर

वहीं 25 फरवरी को वापसी में यह ट्रेन अहमदाबाद से रवाना होने के बाद खोदियार-कलोल के रास्ते ऋषिकेश पहुंचेगी। उत्तर रेलवे की तरफ से जारी सूचना में बताया गया है कि अहमदाबाद- मेहसाणा सेक्शन पर कलोल-झुलासन-डंगवाड़ा के बीच चल रहे नॉन-इंटरलिंकिंग के कामों की वजह से इस ट्रेन का रूट डायवर्ट किया गया है। 

यह ट्रेन रोजाना योग नगरी ऋषिकेश से अहमदाबाद के लिए दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर रवाना होती है। यह ट्रेन हरिद्वार, रूड़की, गाजियाबाद, दिल्ली, अलवर, जयपुर, अजमेर होते हुए अगले दिन तीन बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचती है। वहीं वापसी में यह ट्रेन अहमदाबाद से सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर रवाना होती है और अगले दिन दोपहर साढ़े 12 बजे योगनगरी ऋषिकेश पहुंचती है। इस ट्रेन में एसी-2 टीयर, एसी-3 टीयर, शयनयान, सेकेंड क्लास के डिब्बे हैं। 

पढ़ें:-भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी गुड न्यूज! दिल्ली-मुंबई सहित कई रूटों पर किया स्पेशल ट्रेन का ऐलान, ये रही लिस्ट

आपको बता दें कि कोविड महामारी को लेकर रेलवे ने ठप हो चुके परिचालन को अब धीरे-धीरे सामान्य करने की कोशिश कर रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही रेलवे अपनी सेवाओं को नियमित परिचालन के तहत लाने का ऐलान कर सकती है। इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल पहले ही संसद में कह चुके हैं कि कोविड दिशा-निर्देशों के मद्देनजर ही ऐहतियात बरतते हुए ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है और समय-समय पर स्पेशल ट्रेनों को संख्या भी बढ़ाई जा रही है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि रेलवे नियमित परिचालन शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement