A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भक्त ने भगवान को अर्पित किया इतना सोना जानकर रह जाएंगे हैरान

भक्त ने भगवान को अर्पित किया इतना सोना जानकर रह जाएंगे हैरान

श्रद्धालु के एक प्रतिनिधि ने एसजेटीए के प्रमुख कृष्ण कुमार से मुलाकात की और मंदिर कार्यालय में ये बहुमूल्य आभूषण उन्हें सौंपे। कुमार ने बताया, ‘‘श्रद्धालु ने आग्रह किया है कि उनका नाम प्रकट नहीं किया जाये क्योंकि वह इस दान के लिये प्रचार नहीं चाहते हैं।’’ 

man donates gold silver at jagannath temple भक्त ने भगवान को अर्पित किया इतना सोना जानकर रह जाएंगे ह- India TV Hindi Image Source : IANS भक्त ने भगवान को अर्पित किया इतना सोना जानकर रह जाएंगे हैरान

भुवनेश्वर. भगवान जगन्नाथ के एक भक्त ने श्री पंचमी (बसंत पंचमी) के मौके पर मंदिर में चार किलोग्राम से अधिक सोने के और तीन किलोग्राम से अधिक चांदी के जेवर - भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा एवं भगवान जगन्नाथ को - दान दिए। श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने इसकी जानकारी दी। 

पढ़ें- खालिस्तानियों के निशाने पर एक किसान नेता? खुफिया एजेंसियों ने किया साजिश का खुलासा
पढ़ें- आजादी के बाद पहली बार दी जाएगी किसी महिला को फांसी! जानिए क्या है वजह

इस दौरान प्रबंधन समिति के कुछ सदस्य एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। कुमार ने बताया, ‘‘श्रद्धालु ने आग्रह किया है कि उनका नाम प्रकट नहीं किया जाये क्योंकि वह इस दान के लिये प्रचार नहीं चाहते हैं।’’ सूत्रों ने बताया कि 4.858 किलोग्राम सोने के एवं 3.867 किलोग्राम चांदी के ये आभूषण हैं।

पढ़ें- ट्रेन में लावारिस पड़ा था लाल रंग का बैग, खोला तो दिखी ऐसी चीज कि फटी रह गई आंखें
पढ़ें- Kisan Andolan: क्या चुनाव लड़ेंगे राकेश टिकैत? इंडिया टीवी से कही ये बात

उन्होंने बताया कि ये सभी आभूषण भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा एवं भगवान जगन्नाथ के हिसाब से डिजाइन किये गये हैं जिनका इस्तेमाल विशेष पूजा के मौके पर किया जायेगा । स्वर्ण आभूषणों में झोबा, श्रीमुख एवं पद्म शामिल है जो तीनों मूर्तियों के लिये है। (भाषा)

पढ़ें- Kisan Andolan: जाटों को लेकर BJP चिंतित! समझाने के लिए झोंकेगी पूरी ताकत, बनाया ये प्लान
पढ़ें- कुएं में गिर गया था सांप, फिर लोगों ने किया ऐसा काम, जिसे देखकर आप कहेंगे- 'इंसानियत अभी जिंदा है'

Latest India News