A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: रायगढ़ में 5 मंजिला इमारत ढहने से एक की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

VIDEO: रायगढ़ में 5 मंजिला इमारत ढहने से एक की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

रायगढ़ के महाड सालीवाड़ा नाका हापुस तलाब के पास पांच मंजिला इमारत गिर गई है। हादसे में एक की मौत हो गई है जबकि कई मलबे में फंसे हुए हैं। घटनास्थल पर पुलिस और दमकल की कई टीमें पहुंच गई हैं।

Raigad Maharashtra Building collapse death toll latest update news- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Raigad Maharashtra Building collapse death toll latest update news

रायगढ़। महाराष्ट्र के रायगड के महाड सालीवाड़ा नाका हापुस तलाब के पास सोमवार (24 अगस्त) को भारी बारिश के बाद अचानक पांच मंजिला इमारत गिर गई है। हादसे में एक की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय लोगों और पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार रेसक्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, करीब 7 बजे बिल्डिंग गिरी है। घटनास्थल पर पुलिस और दमकल की कई टीमें पहुंच गई हैं। ये जानकारी शुरुवाती तौर पर दी गयी है, लेकिन स्थानीय लोगों की मानें तो मलबे में दबे लोगों का आंकड़ा इससे कहीं ज्यादा है।

Image Source : INDIA TVRaigarh Building collapse death toll latest update news

सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी, इस्तीफा नामंजूर- सूत्र

बताया जा रहा है कि हादसे में 25 लोगों को गंभीर जख्मी हालत में मलबे से बाहर निकाला गया है। कहा जा रहा है कि अभी 70 से 80 लोगों के दबे हुए हैं। इमारत 6 साल पुरानी थीं। पुलिस का कहना है कि मलबे में 70 से 80 लोग दबे हुए हैं लेकिन जिला कलेक्टर ने 47 लोगों के मलबे में दबे होने की जानकारी दी है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की 3 टीमें पहुंच चुकी हैं। जिला कलेक्टर के मुताबिक, हादसे वाली इमारत में कुल 40 परिवार रहते थे 25 परिवार को रेस्क्यू किया गया है और 15 परिवार अब भी मलबे में दबे हुए हैं।

Image Source : INDIA TVRaigad Maharashtra Building collapse death toll latest update news

 पुणे से एनडीआरएफ की कई टीमें भेजी गई हैं। बिल्डिंग का नाम तारिक गार्डेन बताया जा रहा है। मुम्बई से NDRF की तीन टीम रायगढ़ भेजी गई हैं। एनडीआरएफ से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के रायगड जिले की महाड तहसील के काजलपुरा इलाके में शाम करीब 6 बजकर 50 मिनट पर 5 मंजिला इमारत गिरी है। मलबे में करीब 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। 5 बीएन एनडीआरएफ की 3 टीमें स्थानांतरित हो गई हैं। सभी आवश्यक CSSR उपकरण, कैनाइन स्क्वाड इत्यादि के साथ टीमें चली गई हैं।  

आखिर CWC की बैठक में बात क्या हुई थी? गुलाम नबी आजाद ने दी जानकारी

जल्द शुरू हो सकती हैं मेट्रो सेवाएं, अनलॉक 4.0 के लिए गृह मंत्रालय जारी कर सकता है निर्देश: सूत्र

 

Latest India News