Friday, April 26, 2024
Advertisement

सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी, इस्तीफा नामंजूर

सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा बनी रहेंगी, आज हुई CWC की बैठक में यह फैसला हुआ है। इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है।

Vijai Laxmi Written by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: August 24, 2020 19:49 IST
Sonia Gandhi will Continue as Congress President sources says । कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बनी रहेंगी सो- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sonia Gandhi will continue as Congress President, says source / कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बनी रहेंगी सोनिया गांधी: सूत्र

नई दिल्ली. सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा बनी रहेंगी, आज हुई CWC की बैठक में यह फैसला हुआ है। इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी तबतक कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा बनी रहेंगी जबतक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के चुनाव नहीं हो जाते। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) ने सोनिया गांधी के त्यागपत्र के प्रस्ताव को रिजेक्ट कर दिया है।

पढ़ें- सोनिया चाहती हैं अनुशासनहीनता करने वालों पर हो एक्शन, सूत्रों के हवाले से खबर

CWC की बैठक में सोनिया ने पद छोड़ने की पेशकश की

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सोमवार को पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया। सूत्रों के अनुसार, सीडब्ल्यूसी की बैठक आरंभ होने के बाद सोनिया कहा कि वह अंतरिम अध्यक्ष के तौर अब काम नहीं करना चाहती।

पढ़ें- आखिर CWC की बैठक में बात क्या हुई थी? गुलाम नबी आजाद ने दी जानकारी

एक सूत्र ने कहा कि इसके बाद मनमोहन सिंह और कुछ अन्य नेताओं ने उनसे आग्रह किया कि वह पद पर बनी रहें। नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस के दो खेमों में नजर आने की स्थिति बनने के बीच पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई। सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले रविवार को पार्टी में उस वक्त नया सियासी तूफान आया गया जब पूर्णकालिक एवं जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आई।

पढ़ें- कैसे हो गई इतनी बड़ी गलती? सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले नेताओं को बोले अहमद पटेल

हालांकि, इस पत्र की खबर सामने आने के साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ एवं युवा नेताओं ने सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में भरोसा जताया और इस बात पर जोर दिया कि गांधी परिवार ही पार्टी को एकजुट रख सकता है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement