A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rajat Sharma’s Blog: संकट की इस घड़ी में पूरा देश अपने बहादुर डॉक्टरों और नर्सों के साथ खड़ा है

Rajat Sharma’s Blog: संकट की इस घड़ी में पूरा देश अपने बहादुर डॉक्टरों और नर्सों के साथ खड़ा है

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में भीड़ द्वारा किए गए पथराव में घायल हुए डॉक्टर एस. सी. अग्रवाल के खून से लथपथ चेहरे की तस्वीर आंखों के सामने आते ही मेरा दिल अभी भी दहल जाता है।

Rajat Sharma Blog on Doctors, Rajat Sharma Blog on Moradabad, Rajat Sharma Blog- India TV Hindi India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma | India TV

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में भीड़ द्वारा किए गए पथराव में घायल हुए डॉक्टर एस. सी. अग्रवाल के खून से लथपथ चेहरे की तस्वीर आंखों के सामने आते ही मेरा दिल अभी भी दहल जाता है। मैं यह समझ ही नहीं पार रहा हूं कि लोग इस तरह की घटिया हरकत करने के बाद भी खुद के इंसान होने का दावा कैसे कर सकते हैं। एंबुलेंस के अंदर लेटे हुए खून से लथपथ डॉक्टर के इस दृश्य को हमेशा एक ऐसी नजीर के तौर पर याद रखा जाएगा जिससे सबक सीखा जा सकता हो। सीनियर इस्लामिक स्कॉलर्स ने इस घटना की निंदा की है। भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े स्टार सलमान खान ने एक वीडियो जारी करके डॉक्टरों और नर्सों को पत्थर मारने वालों को ‘मुट्ठी भर जोकर’ कहा।

बॉलीवुड के ही एक अन्य अभिनेता अनुपम खेर ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें इस घटना पर अफसोस भी हो रहा है और गुस्सा भी आ रहा है। उन्होंने सवाल किया कि मुरादाबाद में हुए इस शर्मनाक कृत्य पर कुछ लोग चुप क्यों हैं। लोग जानते हैं कि अनुपम खेर किसकी बात कर रहे हैं। शायर राहत इंदौरी और योग गुरु स्वामी रामदेव ने भी मुरादाबाद में हुई घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने डॉक्टरों पर हुए इस हमले को शर्मनाक हरकत कहा है।

आज सुबह यह पता चला है कि नवाबपुरा इलाके में एक अन्य शख्स, जहां चिकित्सा कर्मचारियों पर जानलेवा हमला हुआ था, को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह सरताज नाम के शख्स का, जिसकी हाल ही में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई थी, का एक परिजन है। सरताज के परिजनों की स्क्रीनिंग और क्वारन्टीन के लिए ही मेडिकल स्टाफ नवाबपुरा गया हुआ था। इससे यह साबित हो जाता है कि मेडिकल स्टाफ पर पत्थर बरसाने वालों को मामले की सही जानकारी नहीं थी और कुछ लोगों ने उन्हें गुमराह किया था, भड़काया था।

कुछ लोगों ने मुझसे पूछा है कि पुलिस मुरादाबाद में पथराव करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही आरोपियों पर ऐक्शन लेने का आदेश दे चुके हैं और उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। अब तक पथराव के 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, और डॉक्टरों एवं मेडिकल टीम पर शर्मनाक हमला करने वाले लगभग 180 अन्य आरोपियों का पता लगाने के लिए पुलिस ड्रोन और वीडियो फुटेज का सहारा ले रही है।  इन लोगों पर भी एनएसए के तहत मामला दर्ज किया जाएगा और उनके लिए इस कानून के अंतर्गत जमानत पाना आसान नहीं होगा।

अंत में मैं बहादुर डॉक्टरों और नर्सों के लिए कुछ कहना चाहता हूं। आप सभी लोग बहादुर कोरोना योद्धाओं के रूप में एक शानदार काम कर रहे हैं। संकट के इस समय में राष्ट्र आपके साथ खड़ा है। कुछ गुमराह लोगों के द्वारा अंजाम दी गई इस तरह की छिटपुट और शर्मनाक हरकतों से आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है। आप दृढ़ निश्चय और पूरे जज्बे के साथ अपना काम करते रहें। हम कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई में सभी बाधाओं पर जीत हासिल करेंगे। (रजत शर्मा)

देखें: ‘आज की बात, रजत शर्मा के साथ’ 16 अप्रैल, 2020 का पूरा एपिसोड

Latest India News