A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहे थे मरीज, रेंगते हुए आ गए कोबरा के 10 बच्चे... मंजर देखकर सिहर उठे लोग

सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहे थे मरीज, रेंगते हुए आ गए कोबरा के 10 बच्चे... मंजर देखकर सिहर उठे लोग

अस्पताल का सर्जिकल वार्ड का अहाता झाड़ियों से भरा हुआ है और वार्ड के फर्श की टाइलें भी टूटी हुई हैं। माना जाता है कि इन टाइलों से ही सांप रेंगते हुए आ जाते हैं।

snake in hospital- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO केरल के सरकारी अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में कोबरा के 10 बच्चे मिले (प्रतिकात्मक तस्वीर)

तिरुवनंतपुरम: केरल के मलप्पुरम जिले के पेरिंथलमन्ना में सरकारी जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड और उसके आसपास 10 कोबरा सांप के बच्चे पाए गए। सांप के बच्चे निकलने से वहां अफरा-तफरी मच गई और अस्पताल में मौजूद लोग तुरंत बाहर आ गए। मरीजों के साथ आए लोगों ने इसकी सूचना अस्पताल प्रभारी को दी जिसके बाद इस वार्ड को बंद कर दिया गया।

फर्श की टूटी टाइलों से रेंगते हुए आते हैं सांप
बता दें कि तीन दिन के अंतराल में ये कोबरा के बच्चे मिले हैं। वार्ड के 8 मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है। सर्जिकल वार्ड का अहाता झाड़ियों से भरा हुआ है और वार्ड के फर्श की टाइलें भी टूटी हुई हैं। माना जाता है कि इन टाइलों से ही सांप रेंगते हुए आ जाते हैं।

वार्ड के फर्श पर सो रही महिला को सांप ने काटा
कुछ दिनों पहले एक 55 वर्षीय महिला, जो कन्नूर जिले में सरकारी अस्पताल के पे वार्ड के फर्श पर सो रही थी, को एक सांप ने काट लिया था। तालिपाड़ाम्बा तालुक अस्पताल में हुई इस घटना में मृत महिला अपनी गर्भवती बेटी की डिलीवरी कराने के लिए पहुंची थी। आधी रात को जब महिला अपनी बेटी के वार्ड में उसके पास सो रही थी, तब उसे किसी तरह अंदर घुसे सांप ने काट लिया। महिला की चीख सुनकर उठी उसकी बेटी ने सांप को वहां से जाते हुए देखा। उसने तत्काल हॉस्पिटल स्टाफ को बुलाया, लेकिन तब तक जहर के कारण महिला की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें-

Latest India News