Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

बुजुर्ग को सांप ने काटा तो डिब्बे में लेकर पहुंच गए अस्पताल, सबके उड़ गए होश; VIDEO

रामकुमार को साफ सफाई के दौरान अजगर सांप ने काट लिया। रामकुमार बोरे की छलनी हटा रहा था उसी दौरान वहां बैठे सांप ने उसे डस लिया। बुजुर्ग के चीखने की आवाज सुनते ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 06, 2023 14:01 IST
snake - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV डिब्बे में सांप को बंद करके अस्पताल पहुंचे बुजुर्ग और परिजन

औरैया: यूपी के औरैया में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग और उसके घरवाले सांप को डिब्बे में बंदकर अस्पताल पहुंच गए। सांप को देखते ही वहां हड़कंप मच गया। डॉक्टर भी सांप को देखकर हैरत में पड़ गए। बुजुर्ग ने अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर से कहा कि 'मुझे सांप ने काटा है, मेरा उपचार कर दें।' इसके बाद फिलहाल बुजुर्ग का अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग बुजुर्ग की हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं।

डिब्बे में सांप लेकर पहुंचे अस्पताल

दरअसल, औरैया फफूंद थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव के रहने वाले रामकुमार को साफ सफाई के दौरान अजगर सांप ने काट लिया। रामकुमार बोरे की छलनी हटा रहा था उसी दौरान वहां बैठे सांप ने उसे डस लिया। बुजुर्ग के चीखने की आवाज सुनते ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसके तुरंत बाद बुजुर्ग के परिवारवालों ने सांप को डिब्बे में बंद कर लिया और सांप के साथ ही बुजुर्ग को लेकर औरेया के अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल में लोगों की भीड़ जुट गई। लोग सांप को देखकर डर गए।

snake bite

Image Source : INDIA TV
रामकुमार को साफ-सफाई के दौरान सांप ने डस लिया

बुजुर्ग की जान बचाने वाले डॉक्टर ने क्या कहा?
वीडियो में आप देख सकते हो किस तरीके से डिब्बे में बंद कर कर बुजुर्ग अजगर सांप को लेकर अस्पताल पहुंचा। डॉक्टरों ने जानकारी देते हुए बताया कि एक रामकुमार को सांप ने हाथ की उंगली में कांटा है। सांप किस प्रजाति का था इसके लिए वह उसे साथ में लेकर आया। डॉक्टर ने बताया कि सांप के काटने के बाद बुजुर्ग की स्थिति फिलहाल ठीक है। समय पर अस्पताल पहुंचने की वजह से उनकी जान बचाई जा सकी है। परिजनों ने बताया कि अगर डॉक्टर पूछेंगे किस सांप ने काट लिया तो इसके चलते अजगर सांप को आपने साथ डिब्बे में बंद कर कर अस्पताल ले आए।

देखें वीडियो-

अक्सर ऐसी घटनाओं में लोग सांप को लेकर आते रहते हैं। इससे डॉक्टर को भी पता लग जाता है कि किस प्रजाति के सांप ने डसा है? इससे इलाज करने में आसानी रहती है। बहरहाल, अस्पताल में बुजुर्ग के सांप लेकर पहुंचने की घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। सांप के साथ अस्पताल पहुंचने की वजह से वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए थे।

(औरैया से दीपेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement