A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 17-20 फरवरी तक नेपाल दौरे पर रहेंगे थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पाण्डे, भारतीय सेना के 11 पूर्व सेनाध्यक्षों को भी निमंत्रण, जानें क्या है कार्यक्रम

17-20 फरवरी तक नेपाल दौरे पर रहेंगे थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पाण्डे, भारतीय सेना के 11 पूर्व सेनाध्यक्षों को भी निमंत्रण, जानें क्या है कार्यक्रम

सैन्य प्रवक्ता भण्डारी के मुताबिक जनरल पाण्डे भारतीय सेना के विशेष विमान से 17 फरवरी की शाम काठमांडू पहुंचेंगे और 18 फरवरी को नेपाली सेना के स्थापना दिवस पर होने वाले समारोह में शिरकत करेंगे।

भारत के थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पाण्डे- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो भारत के थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पाण्डे

भारत के थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पाण्डे 17-20 फरवरी तक नेपाल के दौरे पर रहेंगे। नेपाली सेना की 260वीं वर्षगांठ पर भारतीय सेना के 11 पूर्व सेनाध्यक्षों को भी निमंत्रण आया है। चूंकि भारतीय थल सेनाध्यक्ष नेपाली सेना के मानार्थ महारथी (प्रधान सेनापति) होते हैं इस नाते इस समय तक के सभी पूर्व थल सेनाध्यक्षों को विशेष रूप से निमंत्रण भेजा गया है। 

इन्हें मिला है निमंत्रण

नेपाली सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक महाशिवरात्रि के अवसर होने वाले विशेष समारोह के लिए भारतीय थलसेना के पूर्व जनरल  विश्वनाथ शर्मा, जनरल शंकर रॉय चौधरी, जनरल वेद प्रकाश मलिक, जनरल सुन्दर राजन पद्मनाभन, जनरल निर्मल चन्दर बिज, जनरल जोगिन्द्र जसवन्त सिंह, जनरल दीपक कपूर, जनरल विजय कुमार सिंह, जनरल विक्रम सिंह, जनरल दलवीर सिंह और जनरल मनोज मुकुन्द नरवाने को निमंत्रण मिला है। 

समारोह में भारतीय सेना के बैण्ड की विशेष प्रस्तुति

इस बार नेपाली सेना का स्थापना दिवस बहुत खास है। खबर ये भी है कि समारोह में भारतीय सेना के बैण्ड की विशेष प्रस्तुति भी रखी गई है। सैन्य प्रवक्ता भण्डारी के मुताबिक जनरल पाण्डे भारतीय सेना के विशेष विमान से 17 फरवरी की शाम काठमांडू पहुंचेंगे और 18 फरवरी को नेपाली सेना के स्थापना दिवस पर होने वाले समारोह में शिरकत करेंगे।   

Latest India News