A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आसाराम को रेप मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया, कल किया जाएगा सजा का ऐलान

आसाराम को रेप मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया, कल किया जाएगा सजा का ऐलान

संत का चोला पहनने वाले आसाराम को कोर्ट ने रेप मामले में दोषी ठहराया है और उनकी सजा का ऐलान मंगलवार को किया जाएगा। 2013 में आसाराम पर सूरत की लड़की ने रेप का आरोप लगाया था, जबकि उसकी छोटी बहन ने नारायण साईं पर रेप का आरोप लगाया था।

Asaram Bapu - India TV Hindi Image Source : FILE आसाराम

गांधीनगर: संत का चोला पहनने वाले आसाराम को रेप मामले में दोषी ठहराया गया है। आसाराम के खिलाफ आज गांधीनगर एडिशन डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस कोर्ट ने फैसला सुनाया है। वहीं दूसरे आरोपी को निर्दोष ठहराया गया है। अब आसाराम की सजा का ऐलान कल (31 जनवरी) किया जाएगा। आसाराम को आज वर्चुअली कोर्ट में पेश किया गया था।

बता दें कि 2013 के मामले में आसाराम पर सूरत की लड़की ने रेप का आरोप लगाया था, जबकि उसकी छोटी बहन ने नारायण साईं पर रेप का आरोप लगाया था। इस मामले में आसाराम के अलावा उसकी पत्नी लक्ष्मी, बेटी भारती और चार महिला अनुयायी ध्रुवबेन, निर्मला, जस्सी और मीरा आरोपी हैं। 

अप्रैल 2022 में आसाराम के आश्रम से मिला था शव

नाबालिग से रेप के आरोप में जेल में बंद आसाराम बापू की मुसीबतें अप्रैल 2022 में भी बढ़ी थीं, जब जेल में बंद आसाराम बापू के यूपी के गोंडा स्थित आश्रम में एक नाबालिग लड़की का शव मिला था। शव आश्रम के अंदर काफी दिनों से खड़ी एक कार में मिला था। शव की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और शव को कब्जे में ले लिया था। 

मिली जानकारी के मुताबिक, लड़की अपने घर से 4 दिन पहले गायब हो गई थी, जिसका शव आसाराम बापू के आश्रम में कई दिनों से खड़ी कार से मिला था। मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत विमौर का था। यहां आसाराम का आश्रम है। नाबालिग लड़की 5 अप्रैल से लापता थी। कार में शव का पता उस दौरान लग सका जब उससे दुर्गंध आने लगी। आश्रम के कर्मचारी ने गाड़ी को खोलकर देखा तो उसमें बच्ची की लाश पड़ी हुई थी। 

ये भी पढ़ें

मंदिर में घुसने पर दलित लड़के को गालियां देना नेताजी को पड़ गया महंगा, पार्टी ने की ये कार्रवाई

यूपी: गोरखनाथ मंदिर पर हमले के दोषी को फांसी की सजा, 60 दिनों की लगातार सुनवाई के बाद आया फैसला

Latest India News