Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यूपी: गोरखनाथ मंदिर पर हमले के दोषी को फांसी की सजा, 60 दिनों की लगातार सुनवाई के बाद आया फैसला

गोरखनाथ मंदिर पर हमले के दोषी आतंकी मुर्तजा को एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई गई है। रिकॉर्ड 60 दिनों की लगातार सुनवाई के बाद ये फैसला सुनाया गया है। मुर्तजा ने मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 30, 2023 18:24 IST
Ahmed Murtaza Abbasi - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE अहमद मुर्तजा अब्बासी

लखनऊ: गोरखनाथ मंदिर पर हमले के दोषी अहमद मुर्तजा अब्बासी को NIA की स्पेशल कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। रिकॉर्ड 60 दिनों की लगातार सुनवाई के बाद गोरखनाथ मंदिर कांड में अहमद मुर्तजा अब्बासी को आईपीसी की धारा 121 में मौत की सजा और 307 में आजीवन कारावास की सजा का ऐलान किया गया है। बता दें कि मुर्तजा ने मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया था। 

मुर्तजा पर UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया था और उसे आतंकी करार दिया गया था। उसे सोमवार को सुनवाई के लिए लखनऊ की NIA/ATS कोर्ट लाया गया था। जहां कोर्ट ने उसके खिलाफ सभी सबूतों को सही माना और 10 महीने बाद सजा का ऐलान किया। 

क्या था पूरा मामला 

अप्रैल 2022 में अहमद मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात PAC जवानों पर धारदार हथियार से हमला किया था और उनके हथियारों को भी छीनने की कोशिश की थी। उसने मंदिर के आस-पास दहशत फैलाने की कोशिश की थी और उसके पास से संदिग्ध डॉक्यूमेंट्स भी बरामद किए गए थे। हालांकि इस मामले में उसके परिवार का कहना था कि वह मानसिक रूप से ठीक नहीं है और उसका इलाज भी करवाया गया, लेकिन वह स्टेबिल नहीं है। 

ये भी पढ़ें

मंदिर में घुसने पर दलित लड़के को गालियां देना नेताजी को पड़ गया महंगा, पार्टी ने की ये कार्रवाई

'सनातन धर्म से छेड़छाड़ का मतलब है मानव जीवन से छेड़छाड़' महाराष्ट्र में गरजते हुए और क्या बोले CM योगी

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement