Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

'सनातन धर्म से छेड़छाड़ का मतलब है मानव जीवन से छेड़छाड़' महाराष्ट्र में गरजते हुए और क्या बोले CM योगी

सीएम योगी ने कहा कि हम सभी को सनातन धर्म पर गर्व करना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाभारत में कहा गया है कि भारत में जन्म लेना अत्यंत दुर्लभ है और उसके बाद सनातन धर्म में जन्म लेना और भी दुर्लभ होता है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 30, 2023 17:07 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित एक जनसभा में सनातन विरोधियों को करारा जवाब दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सनातन पर प्रत्येक भारतवासी को गर्व है। इस दुनिया में सनातन ही सबसे प्राचीन धर्म है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार सनातन धर्म के मूल्यों की रक्षा कर रही है। 

भारत में जन्म लेना अत्यंत दुर्लभ - योगी 

सीएम योगी ने कहा कि हम सभी को सनातन धर्म पर गर्व करना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाभारत में कहा गया है कि भारत में जन्म लेना अत्यंत दुर्लभ है और उसके बाद सनातन धर्म में जन्म लेना और भी दुर्लभ होता है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म दुनिया का सबसे प्राचीन धर्म है और आज दुनिया को राह दिखाते हुए सबको एक साथ चलने की बात कहता है।

सनातन विरोधियों की मंशा कभी भी कामयाब नहीं होगी - योगी आदित्यनाथ 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सनातन धर्म का मतलब मानवता होता है। सनातन धर्म में पूरी दुनिया को अपना परिवार कहा गया है और सनातन के साथ छेड़छाड़ करना मानवता जीवन के साथ छेड़छाड़ करना है। उन्होंने कहा कि सनातन विरोधियों की मंशा कभी भी कामयाब नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की राह पर चलकर ही भारत विश्वगुरु बन सकता है। अवैध धर्मांतरण पर हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा, "जो लोग अवैध धर्मांतरण के साथ भारत को कमजोर करने का काम कर रहे हैं, वे जान लें कि उनकी मंशा कभी भी सफल नहीं होने वाली है। उन्होंने कहा कि आज समाज उठा खड़ा हुआ है, सामज जाग चुका है।" 

 भारत पूरी दुनिया को नई राह दिखा रहा- योगी 

उन्होंने कहा कि पिछले 8 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का निर्माण हो रहा है और यह भारत पूरी दुनिया को नई राह दिखा रहा है। आज दुनिया में भारत की बात को बड़े ध्यान से सुना जाता है उअर उसपर अमल भी किया जाता है। यह हम सभी भारतवासियों के लिए बेहद ही गौरव की बात है। 

 

ये भी पढ़ें -

'लालचौक पर राहुल गांधी के तिरंगा झंडा फहराने का श्रेय मोदी सरकार को जाता है', जानिए भारत जोड़ो यात्रा पर क्या बोले बीजेपी नेता

'किसने कहा रामचरितमानस धार्मिक ग्रंथ है? तुलसीदास ने तो नहीं कहा', जानिए सपा के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और क्या बोले

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement