A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अतीक-अशरफ हत्याकांड में बड़ा अपडेट, हत्यारों के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, 14 जुलाई को कोर्ट में होगी पेशी

अतीक-अशरफ हत्याकांड में बड़ा अपडेट, हत्यारों के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, 14 जुलाई को कोर्ट में होगी पेशी

पुलिस अगर तीनों आरोपियों के खिलाफ 90 दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल नहीं करती तो तीनों आरोपियों को तकनीकी आधार पर जमानत मिल सकती थी। इससे बचने के लिए समय से पहले ही आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है।

atiq ahmed, ashraf ahmed, prayagraj, uttar pradesh, atiq murder case- India TV Hindi Image Source : FILE अतीक-अशरफ हत्याकांड

प्रयागराज: माफिया अतीक और अशरफ अहमद की हत्या को 90 दिन हो जाएंगे। इस मामले में प्रयागराज पुलिस को इन्हीं 90 दिनों में चार्जशीट दाखिल करनी थी। 90 दिन शनिवार को पूरे हो रहे हैं और उससे पहले आज गुरुवार को प्रयागराज पुलिस की एसआईटी ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। पुलिस ने यह चार्जशीट प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में दाखिल की है। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है।

15 अप्रैल को अंजाम दिया गया था हत्याकांड 

बता दें कि 15 अप्रैल को प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल में पुलिस कस्टडी में अतीक और अशरफ की हत्या हुई थी। पुलिस ने मौके से  शूटर लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद कोर्ट द्वारा उन्हें जेल भेज दिया गया था। अब पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ तकरीबन 2056 पन्नों में आरोप पत्र दाखिल किया है। इसके अलावा तकरीबन 2000 पन्ने की केस डायरी भी दाखिल की है।

तीनों शूटर अभी प्रतापगढ़ की जिला जेल में बंद

बता दें कि इस हत्याकांड के आरोप में तीनों शूटर अभी प्रतापगढ़ की जिला जेल में बंद हैं। इस हत्या में तुर्किए की बनी जिगाना और गिरसान पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था। हत्याकांड के बाद प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने 3 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था। एडीसीपी क्राइम सतीश चंद्र की अध्यक्षता में गठित टीम में एसीपी सत्येंद्र प्रसाद तिवारी और इंस्पेक्टर ओमप्रकाश शामिल हैं। 

तीनों शूटर्स ने नाम कमाने और रातों-रात डॉन बनने के लिए हत्या की बात कबूल की थी

पुलिस जांच में तीनों शूटर्स ने नाम कमाने और रातों-रात डॉन बनने के लिए हत्या की बात कबूल की थी। इसी बात को चार्ज शीट में भी कहा गया है। एसआईटी ने विवेचना में शूटर्स के पड़ोसियों और गांव वालों के भी बयान दर्ज किए हैं। इसके अलावा मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ,मीडिया कर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों के भी बयान दर्ज किए गए हैं। फिलहाल तीनों आरोपी 14 जुलाई तक ज्यूडिशियल कस्टडी में प्रतापगढ़ जेल में बंद है। 14 जुलाई को फिर से आरोपियों की सीजेएम कोर्ट में पेशी होगी। सुरक्षा के मद्देनजर वीडियो कांफ्रेंसिंग से तीनों की पेशी कराई जा सकती है।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में यमुना का विकराल रूप, श्मशान घाट बंद, मेट्रो की स्पीड भी हुई स्लो; घर में कैद रहने को मजबूर लोग

मनीष सिसोदिया को मिलेगी जमानत या तिहाड़ में ही रहेंगे कैद? शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 

Latest India News